दिनभर की बड़ी खबरों पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर….

चौथे चरण का मतदान आज

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान 10 अप्रैल को होगा. इस चरण में जिन 44 सीटों पर मतदान होना है, उन पर कुल 373 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इनकी किस्मत 1,15,81,022 मतदाता ईवीएम में कैद करेंगे. अब तक बंगाल में तीन चरणों में 91 सीटों पर मतदान हो चुका है. पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं जिनपर कुल 8 चरणों में मतदान पूरा होगा और 2 मई को मतगणना होगी.

Fourth phase voting today

चौथे चरण का मतदान आज

आज से राजनांदगांव में टोटल लॉकडाउन

राजनांदगांव में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. जिला कलेक्टर ने संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन घोषित किया है. जिले में आज से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा.

Lockdown

लॉकडाउन

बलौदाबाजार बना कोरोना का हॉटस्पॉट

बलौदाबाजार कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. गुरुवार को यहां 619 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए थे. जिसे देखते हुए आज शाम 6 बजे से बलौदाबाजार में भी टोटल लॉकडाउन लगने वाला है.

Lockdown

लॉकडाउन

बालोद में 10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक सबकुछ लॉक

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने 10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. बालोद कलेक्टर जनमेजय महोबे ने गुरुवार देर शाम यह आदेश जारी किया. कोविड-19 के बढ़ते केसेज को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. अब 10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक पूरा जिला कंटेनमेंट जोन रहेगा.

Locked from 10 April to 19 April

10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन

आज से 12 स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों को किया जा रहा शुरू

कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर में लॉकडाउन के दौरान रेल सेवा को बंद किया गया था, लेकिन रेल यात्रियों की सुविधा और मांग को ध्यान में रखते हुए दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन से 12 पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों की सुविधा आज से शुरू की जा रही है. सभी ट्रेनों में कोविड -19 के नियमों का पालन अनिवार्य किया गया है.

Operation of 12 special passenger trains

12 स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का संचालन

राम मंदिर निर्माण की नींव

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की नींव भरने के लिए आज से नींव की भराई का कार्य शुरू होगा. राम मंदिर निर्माण के लिए 40 फीट गहरी नींव को इंजीनियरिंग फील्ड मैटेरियल (ईएफएम) से भरा जायेगा. ईएफएम पर आज ही मुहर लगेगी.

ram mandir ayodhya

राम मंदिर निर्माण

आज अपनी पहली और अंतिम यात्रा पर निकला था टाइटैनिक

‘टाइटैनिक’ का 10 अप्रैल से गहरा नाता है. यह बदकिस्मत जहाज 10 अप्रैल 1912 को ब्रिटेन के साउथेम्पटन बंदरगाह से अपनी पहली और अंतिम यात्रा पर रवाना हुआ था. वैसे टाइटैनिक जहाज का जिक्र आते ही इससे जुड़ी दुर्घटना के तमाम मंजर आंखों के सामने से गुजर जाते हैं.

Titanic set out on its first and last voyage

पहली और अंतिम यात्रा पर निकला था टाइटैनिक