अपहरण और हत्या में शामिल नक्सली बीजापुर से गिरफ्तार.

बीजापुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-  पुलिस ने तारलागुड़ा थाने के चन्दुर गांव से एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली का नाम गटपल्ली मुत्ता है. यह जन मिलिशिया सदस्य है और मारूड़बाका का रहने वाला है. गिरफ्तारी के बाद नक्सली को जिला कोर्ट में पेश किया गाय, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

तर्रेम में हुए नक्सली हमले के बाद पुलिस ने कड़ी सुरक्षा और पूरी सावधानी से सर्चिंग अभियान तेज कर दी है. अभियान के तहत पुलिस फरार नक्सली को गिरफ्तार करने में सफल भी हो रही है.

कई वारदातों को दे चुका है अंजाम

गिरफ्तार नक्सली उसूर थाना के मारूड़बाका के रहने वाले रामा पोडियम के घर से ट्रैक्टर, ट्राली, सीमोंट,लोहे की छड़ जुमला और 4.90 लाख रुपये की लूट की वारदात में शामिल था. 14 जून 2018 को मारूड़बाका के पोडियम शंकर के पिता लच्छा का अपहरण कर हत्या की वारदात में भी शामिल था.

जवान को सुरक्षित लाने की कवायद तेज

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो गए थे. 31 जवान घायल हैं. एक जवान लापता है. CRPF के डीजी कुलदीप सिंह का कहना है कि एक जवान राकेश्वर सिंह मनहास लापता हैं. ऐसी खबरें चल रही हैं कि वो नक्सलियों के कब्जे में हैं लेकिन हम लोगों को उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है. जवान की तलाश में हम जल्द ऑपरेशन चलाएंगे. आईजी सुंदरराज पी भी कह चुके हैं कि ‘सोशल मीडिया के जरिए जवान के नक्सलियों के कब्जे में होने की सूचना मिली है. इस जानकारी की तस्दीक की जा रही है. जवान को सुरक्षित वापस लाने की जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी, सावधानीपूर्वक की जाएगी.’