दुर्ग: 3 दिन में 25 हजार लोगों ने लगवाया करोना का टीका.

दुर्ग (सेंट्रल छत्तीसगढ़):- में 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किए जाने के बाद टीकाकरण केंद्रों में फिर से रौनक लौट आई है. बीते 2 दिनों में ही जिले में दस हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है.

25 हजार लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

टीकाकरण कार्य में आई तेजी से स्वास्थ्य अमला भी उत्साहित नजर आ रहा है. 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया गया है. इससे पूर्व 45 वर्ष से अधिक आयु के उन्हीं लोगों का टीकाकरण किया जा रहा था जो किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित थे.

कोरोना से मौत के बाद थम गया था टीकाकरण

इससे पहले 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा था. टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक किए जाने के प्रयास के बाद जिले में टीकाकरण के कार्य में तेजी जरूर आई थी. लेकिन दुर्गुकोंदल में बुजुर्ग की मौत के बाद लोगों में कमी भी आई थी. रोजाना लगभग 4 हजार लोगों को टीका लगाया जा रहा था. वहीं इस घटना के बाद में सन्नाटा पसर गया था. जिसके बाद 1 हजार से भी कम लोग टीकाकरण के लिए केंद्रों तक आ रहे थे.

टीकाकरण में आई तेजी

1 अप्रैल से 45 से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू होने के बाद इसमें तेजी देखने को मिल रही है. 1 अप्रैल को जिले में 5 हजार 300 लोगों का टीकाकरण किया गया था. 2 अप्रेल को 10 हजार 230 लोगों का टीकाकरण का कार्य पूरा कर लिया गया था. शनिवार 2 बजे तक 7 हजार 158 लोगों का टीकारण किया जा चुका था. शाम तक यह आंकड़ा 10 हजार से ज्यादा लोगों तक पहुंच गया.

48 केंद्रों में हो रहा टीकाकरण

जिले में टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है. पूर्व में जहां 33 केंद्रों में टीकाकरण का कार्य किया जा रहा था. वहीं अब इनकी संख्या बढ़कर 48 हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि टीका लगाने के लिए केंद्रों में हो रहा भीड़ हो रहा था. जिसको देखते हुए इंटरनेट की सुविधा का कार्य शुरू कर दिया गया है.