जगदलपुर: शहीद जवान बबलू रब्बा का पार्थिव शरीर असम के लिए रवाना.

जगदलपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): बीजापुर जिले के जोनागुड़ा इलाके में शनिवार को हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवान के पार्थिव शरीर को आज सीआरपीएफ के 80 बटालियन बैस कैंप में अंतिम सलामी दी गई. कैंप में मौजूद बस्तर एसपी, सीआरपीएफ के आला अधिकारी, जगदलपुर के विधायक और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में अंतिम सलामी देते हुए श्रद्धांजलि दी गई.

Local public representatives paying tribute to the martyr

शहीद को श्रद्धांजलि देते स्थानीय जनप्रतिनिधि

शहीद जवान बबलू रब्बा सीआरपीएफ 210 कोबरा बटालियन में पदस्थ था. बबलू रब्बा असम का रहने वाला था. सुबह 7 बजे कैंप में शहीद जवान को अंतिम सलामी देने के बाद उसके पार्थिव शरीर को गृह ग्राम भेज दिया गया है. शनिवार को बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के बाद पुलिस ने बीजापुर जिले के इलाके में ऑपरेशन लांच किया था. शनिवार को सुबह जवानों का नक्सलियों के साथ आमना-सामना हुआ और लगभग 5 घंटे तक चली मुठभेड़ में कई जवान घायल हो गए. मुठभेड़ में 8 जवान के शहीद होने की खबर है.

शहीद हुए जवानों के शव को एक-एक कर घटना स्थल से जिला मुख्यालय के लिए लाया जा रहा है. देर रात इस मुठभेड़ में शहीद जवान बबलू रब्बा के पार्थिव शरीर को हेलीकॉप्टर की मदद से जगदलपुर लाया गया. जहां आज सुबह जवान को नम आंखों से अंतिम सलामी देते हुए उनके पार्थिव शरीर को उनके गृह ग्राम के लिए रवाना कर दिया गया.

शहीद जवान बबलू रब्बा असम का रहने वाला था और 2 साल पहले ही उसकी पदस्थापना बीजापुर इलाके में सीआरपीएफ 210 कोबरा बटालियन में हुई थी. पिछले कई दिनों से संयुक्त रूप से पुलिस द्वारा चलाये जा रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन में जवान शामिल था. शनिवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जवान को सीने में गोली लगी और मौके पर ही जवान शहीद हो गया.