दंतेवाड़ा: हत्या के मामले में 24 घंटे में चार आरोपी गिरफ्तार.


दंतेवाड़ा( सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
गीदम थाना क्षेत्र के बड़े कारली गांव के साईं पारा में मंगलवार रात एक ग्रामीण की हत्या हो गई. हालांकि पुलिस ने मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

ग्रामीण की हत्या के मामले में आरोपी गिरफ्तार

दरअसल पुलिस को सूचना मिली कि जामुराम कश्यप अपने परिवार के साथ घर पर था. तभी रात लगभग 8 बजे चार लोग उसके घर पहुंचे और 45 साल के जामुराम की टंगिया मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद गांव में मातम छा गया. मृतक की पत्नी पारो ने बताया कि 4 आरोपी घर में घुसे और उसके पति को जबरदस्ती घर से बाहर निकालकर टंगिया से वार कर दिया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

जादू टोने के शक में हत्या

पूरी घटना के पीछे जादू-टोने के शक में हत्या होने की बात सामने आ रही है. हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच में जुट गई.

24 घंटे के अंदर कार्रवाई

गीदम थाना प्रभारी जयसिंह खूटे ने बताया कि मृतक के बेटे की रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ पराध क्रमांक 40 / 2021 धारा 148, 149, 302, 201, 120 (बी) के तहत केस दर्ज किया गया. वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में 24 घंटे के अंदर ही चारों आरोपियों की तलाश शुरू कर उन्हें गिरफ्तार किया गया. आरोपी सुरेश कुंजाम, राकेश कश्यप, सूदराम कश्यप, मिट्ठू राम कश्यप को पकड़ा गया. मुख्य आरोपी सुरेश कुंजाम ने बताया कि मृतक उनपर जादू-टोना करता था. इसी वजह से उसकी हत्या की गई. सभी आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया है.

आरोपियों के साथ एक नाबालिक को भी गिरफ्तार किया गया. जिसे बाल सुधार संप्रेषण गृह भेजा गया है. घटना में थाना प्रभारी गीदम जयसिंह खूटे के नेतृत्व में उप निरीक्षक संतोष धमगाये, प्रधान आरक्षक राजकुमार सिंह, कौशल कुमार मिर्जा, व अन्य आरक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा.