केरल विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने सबरीमाला मामले को एक प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाने के साथ मतदाताओं को लुभाने के राज्य में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून बनाने का भी वादा

कासरगोड (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): केरल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सबरीमाला मंदिर और लव जिहाद को मुद्दा बनाया है. भाजपा ने वादा किया है कि अगर वह सत्ता आई तो सबरीमाला मामले और लव जिहाद पर कानून बनाएगी.

केरल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि सीपीएम और मुख्यमंत्री पी विजयन ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे पर उत्तेजक कदम उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति में सबरीमाला एक बार फिर विरोध का केंद्र बन सकता है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में वाम सरकार के सत्ता में रहने तक सबरीमाला सुरक्षित नहीं है. सुरेंद्रन ने कहा कि सीएम पी विजयन सबरीमाला मंदिर के लिए विध्वंसक बनते जा रहे हैं और वह सबरीमाला को फिर से युद्ध का मैदान बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पिछले हफ्ते केरल विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा का घोषणा-पत्र जारी किया था. इसमें सबरीमला के लिए कानून और ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून के साथ ही हर परिवार से कम से कम एक सदस्य को रोजगार और हाई स्कूल के छात्रों को मुफ्त लैपटॉप समेत कई वादे किए गए हैं.