आज पाली महोत्सव का समापन . सीएम भूपेश बघेल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होंगे कार्यक्रम में शामिल .

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़): महाशिवरात्रि के दिन शुरू हुए पाली महोत्सव का आज समापन होगा. समापन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे. गुरुवार को खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने पाली महोत्सव का शुभारंभ किया था.

शुभारंभ कार्यक्रम में भगत ने कहा कि आने वाले समय में पाली महोत्सव और भव्य रूप लेगा. कोरबा और छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपनी अलग पहचान बनायेगा. भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ी परंपरा और लोक संस्कृति को बचाने और बढ़ाने का काम तेजी से कर रही है. छत्तीसढ़िया सबले बढ़िया को मुख्यमंत्री बघेल ने ही चरित्रार्थ किया है.

वीडियो काॅफेंसिंग के जरिए जुड़ी ज्योत्सना महंत

गुरुवार को पाली महोत्सव के शुभारंभ में सांसद ज्योत्सना महंत भी वीडियो काॅफेंसिंग के माध्यम से जुड़ी थी. उन्होंने कहा कि इस महोत्सव के जरिए स्थानीय कलाकारों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका मिल रहा है. महंत ने पाली के ऐतिहासिक मंदिर में विराजमान भगवान शिव की भी स्तुति की. क्षेत्र और राज्य पर अपनी कृपा बनाए रखने की प्रार्थना की. सांसद महंत ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी लोगों से मास्क लगाए रखने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी अपील की.

सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समां

पाली महोत्सव के पहले दिन सुरमयी आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने दर्शकों को बांधें रखा. भिलाई के रजी मोहम्मद ने पियानो पर अरपा पैरी के धार गीत बजाकर सबका दिल जीत लिया. भिलाई की ही मनीषा चैधरी के मैलोडी दल ने भजनों और सुगम संगीत से दर्शकों के कानों में रस घोल दिया. इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ के दल ने शिव आराधना, लघु नृत्य नाटिका से माहौल भक्तिमय बना दिया.