धमतरी: आत्मनिर्भर बनने के नाम पर 14 लाख की ठगी

धमतरी(सेंट्रल छत्तीसगढ़): कुरूद थाना क्षेत्र की करीब 29 महिला स्वसहायता समूह की महिलाओं के साथ 14 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. इन महिलाओं को वॉशिंग पाउडर बनाने का प्रशिक्षण और मार्केटिंग करने का झांसा देकर करीब 14 लाख रुपए की ठगी की गई है. जिसके बाद पीड़ित महिलाओं ने कुरूद थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

लाखों की ठगी

दरअसल कुरूद जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांवों की महिला समूहों को शासकीय योजनाओं का लाभ और प्रशिक्षण से आत्मनिर्भर बनाने की बात कहकर महासमुंद जिले के रहने वाले रामशरण टंडन ने ठगी कर ली. आरोपी ने वॉशिंग पाउडर बनाने के बाद उसके मार्केटिंग और बिक्री का भी झांसा दिया. इसके एवज में क्षेत्र के 29 महिला समूहों से करीब 14 लाख रुपए वसूल लिए गए.

करीब 11 महीने बीत जाने के बाद भी महिला समूहों को किसी तरह का कोई भी प्रशिक्षण नहीं दिया गया. वहीं शासकीय योजनाओं का लाभ भी नहीं मिला. जब महिलाओं ने अपना पैसा वापस मांगा, तो आरोपी रामशरण रकम देने में आनकानी करने लगा. उसने फोन उठाना भी बंद कर दिया. ऐसे में ठगी का अहसास होने पर समूह की महिलाओं ने कुरूद थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. फिलहाल शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है और कार्रवाई करने की बात कह रही है.