बिलासपुर: हवाई सेवा की दिशा में एक और कदम.. टेस्टिंग फ्लाइट पहुंचा चकरभांठा हवाई अड्डा.. CM भुपेश बघेल ने दी बधाई.. पहले मार्च से शुरू होगी नियमित उड़ान.

एक मार्च से शुरू होगी नियमित उड़ान.. एयर इंडिया के सहयोगी कम्पनी एयर एलायंस देगी हवाई सेवा.

दिल्ली, प्रयागराज, जबलपुर और भोपाल से होगी न्यायधानी की सीधी कनेक्टिविटी.

बिलासपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): दशकों के इंतजार और लंबे संघर्ष के बाद आखिर वह दिन आ ही गया जब न्यायधानी के आम लोगो के हवाई सफर का सपना पूरा होगा. इसी कड़ी में नागरिक उड्डयन मंत्रालय और एविएशन कम्पनी के निर्देश पर टेस्टिंग फ्लाइट चकरभभांठा स्थित बिलासा दाई केंवटिन हावय अड्डे पर उतरा. यह टेस्टिंग शेड्यूल पहले से से ही तय था जिसकी मुक्कमल तैयारी पुलिस और प्रशासन ने कर ली थी. यह टेस्टिंग पूरी तरह सफल रहा. फ्लाइट में पायलट और दूसरे केबिन करू समेत आधे दर्जन एविएशन स्पेशलिस्ट भी हवाई अड्डे पहुंचे थे. प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने इस टेस्टिंग के बाद बिलासपुर और प्रदेशवासियों को बधाई भी दी. उन्होंने लिखा कि.. “आज बिलासपुर एयरपोर्ट के रनवे पर टेस्टिंग फ़्लाइट का प्रथम आगमन हम सबके लिए हर्ष का विषय है।
अब बिलासपुर का यह एयरपोर्ट “बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट” के नाम से जाना जाएगा। छत्तीसगढ़ मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एमआर निषाद जी द्वारा भी इस सम्बन्ध में अनुरोध किया गया था।
बहुत बधाई!

बता दें कि बीते दिनों सीएम भूपेश बघेल और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के बीच छत्तीसगढ़ की एयर कनेक्टिविटी को लेकर लंबी चर्चा हुई थी. मुख्यमंत्री ने रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत बिलासपुर की दिल्ली, मुम्बई और कोलकाता जैसे महानगरों से एयर कनेक्टिविटी की सुविधा देने का आग्रह किया था. इस पर फैसला लेते हुए बताया गया था कि बिलासपुर से दिल्ली उड़ान अगले महीने 1 मार्च से शुरू हो जाएगी. इसके लिए दिल्ली, प्रयागराज, जबलपुर, भोपाल और बिलासपुर का रूट बनाया गया है. यह घोषणा केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रायपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान की थी.