CORONA UPDATE: राजधानी रायपुर में कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस ,छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर अलर्ट

रायपुर( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): – प्रदेश में अब 2,977 कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस हैं. छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में मंगलवार रात तक 274 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. 224 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. राज्य में स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 3 लाख 4 हजार 647 हो गई है. प्रदेश के सुकमा में कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं है. कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव 863 केस रायपुर में है. 

महाराष्ट्र, पंजाब और केरल में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी है. एहतियातन जिलों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. महाराष्ट्र से सटे राजनांदगांव, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर जिलों में स्थिति प्रदेश के दूसरे इलाकों के मुकाबले बेहतर है.

महाराष्ट्र से सटे जिलों की स्थिति

राजनांदगांव में मंगलवार को कोरोना के 9 नए केस सामने आए हैं. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 80 है.

कांकेर में मंगलवारको कोरोना के 06 नए केस सामने आए हैं. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 24 है.

नारायणपुर में मंगलवार को कोरोना का 01 केस सामने आया है. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 04 है.

बीजापुर में मंगलवार को कोरोना का 02 केस सामने आया है. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 02 है.

District wise figures of Corona

कोरोना के जिलेवार आंकड़े

REALITY CHECK: कोरोना का खतरा बढ़ा और लोग हुए बेपरवाह

कोरोना से मौत

प्रदेश में कोरोना की वजह से अब तक 3,809 लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को कोरोना से 2 लोगों की मौत हो गई है. प्रदेश में अब तक 3 लाख 11 हजार 433 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. मंगलवार को सुकमा, कोंडागांव और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है. वहीं नारायणपुर, दंतेवाड़ा बलरामपुर और कवर्धा में कोरोना के 1-1 केस सामने आए हैं. कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण किया जा रहा है.