बीजापुर: दरभा के जंगल से पांच नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जिला पुलिस बल और डीआरजी की संयुक्त पार्टी ने 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. जवान नक्सलियों की तलाश में कुटरू से पाताकुटरू, मगापेंटा, दरभा की ओर निकले थे. इस दौरान दरभा के जंगलों से 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सलियों को न्यायलय में पेश किया गया. सभी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है.

गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में जममिलिशिया सदस्य शामिल है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार नक्सलियों में जनमिलिशिया सदस्य सन्नू कोवासी, दुलगो सोढ़ी, कमलू माडवी, साधू राम माडवी और मासो राम आतरम शामिल हैं. सभी नक्सलियों के जनमिलिशिया सदस्य हैं.

इन घटनाओं को दिया अंजाम

पकड़े गए नक्सलियों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. 21 दिसंबर 2020 को नैमेड़ कुटरू मार्ग पर जिओ फाईबर के काम में लगे जेसीबी वाहन को आग लगाने में इनका हाथ था. उस वक्त सभी अवैध हथियारों से लैस होकर मौके पर पहुंचे थे. नक्सली साधू राम माड़वी और मासो राम ने 23 अगस्त 2020 को साप्ताहिक बाजार कुटरू में सहायक आरक्षक सुरेश कोमरे की धारदार हथियार से हत्या करने की घटना में शामिल थे.