पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता कैप्टन सतीश शर्मा का निधन

नई दिल्ली (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) :- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कैप्टन सतीश शर्मा का बुधवार को गोवा में निधन हो गया. शर्मा लंबे समय तक अमेठी लोकसभा क्षेत्र में गांधी परिवार के प्रतिनिधि रह चुके थे. 73 साल के शर्मा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी माने जाते थे. शर्मा जनवरी 1993 से दिसंबर 1996 तक पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री रहे थे. इसके अलावा वह कई संसदीय समितियों के भी सदस्य रहे थे.

शर्मा के निधन पर कांग्रेस के कई नेताओं ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया है. कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने शर्मा के निधन पर दुख व्यक्त किया है. जितिन प्रसाद ने शर्मा के साथ अपनी एक तस्वीर साझा कर लिखा कि- “कैप्टन सतीश शर्मा के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. वह अपने से छोटे सहकर्मियों के साथ हमेशा नरमी से बात करते थे और उनकी हौसलाअफजाई भी करते थे. उनकी याद आएगी. उनकी आत्मा को शांति मिले.”

Captain satish sharma

जितिन प्रसाद का ट्वीट

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी शर्मा के साथ अपनी आखिरी मुलाकात की तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर में कैप्टन सतीश शर्मा के साथ भारतीय मूल की अमेरिकी अंतरिक्षयात्री सुनीता विलियम्स भी हैं. लांबा ने लिखा कि- “कैप्टन सतीश शर्मा के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. उनके साथ मेरी आखिरी मुलाकात की तस्वीरें. उनकी आत्मा को शांति मिले.”

captain satish sharma

अलका लांबा ने किया ये ट्वीट

कांग्रेस के महासचिव और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी शर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि “कैप्टन शर्मा ने समर्पण और निष्ठा को महत्व दिया. परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना.”