कोरबा:कंप्यूटर सेंटर के संचालक साल भर से फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी ने किया कोर्ट में आत्मसमर्पण.. अपनी ही स्टूडेंट को बनाया था हवस का शिकार.. शादी का देता रहा झांसा..

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :-कलयुगी शिक्षक ने अपने ही एक छात्रा को प्रेमजाल में फांस लिया था. वह शादी का झांसा देकर करीब तीन सालो तक उसका दैहिक शोषण करता रहा. प्रेमिका स्टूडेंट ने जब तंग आकर उसे उसका शादी का वादा याद दिलाया तो दुष्कर्मी टीचर अपने वादे से मुकर गया. बदहवास छात्रा ने उससे मिन्नतें भी की लेकिन आरोपी शिक्षक का दिल नहीं पसीजा. थक-हारकर पीड़िता ने इसकी शिकायत कटघोरा थाने में दर्ज कराई. शिकायत के बाद जब पुलिस ने आरोपी की तलाश की तो वह परिवार और शहर छोड़कर फरार हो गया. हालांकि पुलिस उसके छिपे होने के हर संभावित जगहों पर दबिश देती रही लेकिन कामयाबी नहीं मिली. पुलिस के इस बढ़ते दबाव को देखते हुए आरोपी शिक्षक ने कल कटघोरा के जेएमएफसी कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. न्यायालय ने उसे न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया है. दुष्कर्मी शिक्षक के गिरफ्तारी के बाद पीड़िता ने भी राहत की सांस ली है.

इस बारे में पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक़ कटघोरा थाना क्षेत्र का रहने वाला रवि कुमार श्रीवास्तव पेशे से एक निजी कंप्यूटर सेंटर का संचालक था. वह कटघोरा के न्यू बस स्टैंड के पास आईसेक्ट कम्यूटर सेंटर नामक संस्था संचालन करता था. उसके इस सेंटर में पसान थाना क्षेत्र की युवती पढ़ाई करने आती थी. इसी दौरान संचालक रवि कुमार ने उसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और शादी की बात कहकर उसे बेहतर जिंदगी के सबजसाग दिखने लगा. वह 2016 से 2019 तक उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित करता रहा. इसी बीच युवती को जब जानकारी हुई की प्रेमी रवि कुमार पहले से शादीशुदा है तो उसके होश उड़ गए. वह रवि पर जल्द ही शादी का दबाव बनाने लगी. लेकिन रवि की नियत कुछ और ही थी. वह अपने किये वादे से साफ़ मुकर गया.

प्रेमिका छात्रा का जब दबाव बढ़ा तो वह उसे खुद के कथित अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकिया देने लगा. थक-हारकर पीड़िता ने पिछले साल 21 मार्च को इसकी शिकायत थाने में दर्ज करा दी. पुलिस आरोपी रवि कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ भादवि की धारा 376, 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी. लेकिन वह तब तक फरार हो चुका था.