आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

सीएम बघेल के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन है. सीएम भूपेश बघेल आज केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल के साथ-साथ पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं.

Chief Minister Bhupesh Baghel

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के गुजरात दौरे का दूसरा दिन

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है. ताम्रध्वज साहू तीन दिवसीय गुजरात प्रवास पर हैं. आज वे विभिन्न स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे .

Home Minister Tamradhwaj Sahu

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू

बारिश के आसार

छत्तीसगढ़ के तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज प्रदेश में चक्रीय चक्रवात का असर दिख सकता है. छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में आज गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.

Chance of rain in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

बसंत पंचमी आज

आज बसंत पंचमी का त्योहार है. आज मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की जाती है. स्कूलों में आज छात्र मां सरस्वती की पूजा करते हैं. ऐसा माना जाता है कि बसंत पंचमी के अवसर पर बच्चों को कलम और दवात से अक्षर ज्ञान कराने से उनकी बुद्धि का विकास होता है. बसंत पंचमी का पूजा मुहूर्त सुबह 6.59 मिनट से दोपहर 12.35 मिनट तक रहेगा.

Basant Panchami

बसंत पंचमी

पीएम वेबिनार को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधारभूत क्षेत्र में केंद्रीय बजट 2021-22 के प्रभावी क्रियान्वयन की रूपरेखा पर विचार-विमर्श के लिए आज एक वेबिनार को संबोधित करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर यूपी के बहराइच में स्मारक का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे.

Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज आज लाभार्थियों से करेंगे बात

मध्यप्रदेश में निकाय चुनाव से पहले शिवराज सरकार लोगों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने एक लाख घरों में 16 फरवरी को गृह प्रवेश कराया जाएगा. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. इसे लेकर भोपाल के मिंटो हॉल में वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह चौहान लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे.

Home Minister Amit Shah and CM Shivraj

गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज

RBI की बैठक में हिस्सा लेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भारतीय रिजर्व बैंक के केंद्रीय निदेशक मंडल की बैठक में हिस्सा लेंगी. आम बजट 2021-2022 पेश करने के बाद यह पहली बैठक है, जिसे वित्त मंत्री संबोधित करेंगी. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. ऐसा माना जा रहा है कि इस मीटिंग में वित्त मंत्री केंद्रीय बैंक के निदेशकों को बजट की मूल भावना, मुख्य दिशा और राजकोषीय स्थिति को बेहतर बनाने के बारे में जानकारी दे सकती हैं.

Finance Minister Nirmala Sitharaman

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

सौरव गांगुली और जय शाह मामले पर सुनवाई होगी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव जय शाह के कार्यकाल पर दायर याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. इनका कार्यकाल पिछले साल 27 जुलाई को खत्म हो गया था. वहीं इस मामले में इन दोनों का कार्यकाल बढ़ाने के लिए बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

Sourav Ganguly

सौरव गांगुली

दूसरे टेस्ट मैच का चौथा दिन

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है. तीसरे दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए हैं. इंग्लैंड को मुकाबला जीतने के लिए अभी भी 429 रनों की जरूरत है. वहीं भारत को जीत के लिए इंग्लैंड के सात विकेट चटकाने हैं.

Fourth day of second test match

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का चौथा दिन

अभिनेत्री शोमा आनंद का आज जन्मदिन

भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री शोमा आनंद का आज जन्मदिन है. शोमा का जन्म 19 फरवरी 1958 में मुंबई में हुआ था. शोमा ने प्रमोद चक्रवर्ती की रोमांटिक-क्राइम फिल्म बारूद में मुख्य अभिनेत्री के रूप में ऋषि कपूर के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. शोमा ने जागीर, कुली, जैसी करनी वैसी भरनी, हंगामा, कल हो न हो जैसी फिल्मों में सहायक भूमिकाएं निभाई हैं.

Actress shoma anand

अभिनेत्री शोमा आनंद