आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में जवाब दे सकते हैं PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब दे सकते हैं. नियम के मुताबिक, प्रधानमंत्री आमतौर पर संसद के दोनों सदनों में बोलते हैं, लेकिन विपक्षी दलों के लोकसभा में विरोध-प्रदर्शन खत्म करने से इनकार करने के कारण पीएम मोदी का संबोधन केवल राज्यसभा में हो सकता है. धन्यवाद प्रस्ताव के लिए सरकार का जवाब प्रश्नकाल के बाद आज सुबह 10.30 बजे संभावित है.

news today 8 february

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सीएम भूपेश बघेल के असम दौरे का आज दूसरा दिन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के असम दौरे का आज दूसरा दिन है. रविवार को सीएम भूपेश ने जनसभा को संबोधित किया था. असम विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है. उन्हें मुख्य पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त किया गया है. इसके अलावा विधायक विकास उपाध्याय को भी प्रभारी सचिव नियुक्त किया गया है.

news today 8 february

सीएम भूपेश का असम दौरा

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का बिलासुपर दौरा

गृह एवं लोक निर्माण मंत्री और बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू आज विभिन्न जिलों के दौरे पर रहेंगे. वे सुबह 9 बजे रायपुर से रवाना होंगे. वे 10 बजे बलौदाबाजार जिले के सिमगा में निजी मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण करने के बाद बिलासपुर के लिए निकलेंगे. जहां दोपहर 12 बजे वे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे.

news today 8 february

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

आरंग के दौरे पर रहेंगे मंत्री शिवकुमार डहरिया

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया आज आरंग विकासखंड के अंतर्गत विभिन्न कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे. वे सुबह 10 बजे अपने निवास रायपुर से निकलकर 10.30 बजे मंदिरहसौद पहुंचेंगे. जहां वे लोक निर्माण विभाग से स्वीकृत मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना का भूमिपूजन करेंगे.

news today 8 february

मंत्री शिव कुमार डहरिया

महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में होगा इंडो-यूएस संयुक्त युद्धाभ्यास

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में 16वें संस्करण के लिए इंडो-यूएस संयुक्त युद्धाभ्यास होगा. ये युद्धाभ्यास 8 से 21 फरवरी 2021 तक होगा. फायरिंग रेंज में विदेशी प्रशिक्षण नोड में यह युद्धाभ्यास आयोजित होगा.

news today 8 february

इंडो-यूएस संयुक्त युद्ध अभ्यास

राष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन का आयोजन

नई दिल्ली में आज से राष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है. इस सम्मेलन में कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स भी भाग लेगा, साथ ही सम्मेलन में विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों की मनमानी और दमनकारी व्यापारिक नीतियों के खिलाफ अपना कड़ा विरोध जताएगा.

news today 8 february

राष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन

मतदाता सूची के लिए दावा-आपत्ति आज से

मध्यप्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारियां तेज कर दी हैं. मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण कार्यक्रम के मुताबिक फोटोयुक्त प्रारूप मतदाता सूची का ग्राम पंचायत और अन्य विहित स्थानों पर सार्वजनिक प्रकाशन आज किया जाएगा. दावा-आपत्ति केन्द्रों पर आज से 15 फरवरी तक दावे-आपत्ति लिए जाएंगे. दावा आपत्तियों का निराकरण 20 फरवरी तक किया जाएगा.

news today 8 february

मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग

इंदौर में होगी फिल्म की शूटिंग

विकी कौशल और मानुषी छिल्लर की अपकमिंग फिल्म की शूटिंग आज इंदौर में होगी. यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली फिल्म की शूटिंग महेश्वर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में करीब एक सप्ताह से चल रही है.

news today 8 february

विकी कौशल और मानुषी छिल्लर

अहमदाबाद में शुरू होगी एमएस धोनी की क्रिकेट अकादमी

क्रिकेट के फैन्स के लिए एक अच्छी खबर है. आज से गुजरात के अहमदाबाद में महेंद्र सिंह धोनी की क्रिकेट अकादमी खुलने जा रही है. क्रिकेट में अपना भविष्य देख रहे युवा खिलाड़ियों के लिए ये वाकई किसी बड़े तोहफे से कम नहीं है. अकादमी में प्रशिक्षण लेकर युवा क्रिकेट में करियर बनाने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं.

news today 8 february

क्रिकेट अकादमी की शुरुआत

आज से शुरू होगा ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का आगाज आज से हो रहा है. हमेशा की तरह इस बार भी इस बड़ी प्रतियोगिता में स्टार खिलाड़ी उतरने वाले हैं. इस टूर्नामेंट का आयोजन मेलबर्न पार्क में 21 फरवरी तक चलेगा. टूर्नामेंट 18 जनवरी से शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इसे 3 हफ्तों के लिए टाल दिया गया था.