छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर राहत भरी खबर : प्रदेश में अब मात्र 5995 कोरोना के एक्टिव केसस, सोमवार को कोरोना के 471 नए मामले सामने आए ,पिछले एक सप्ताह से कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है….

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) हिमांशु डिक्सेना : छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस कुछ महीनों के लिए बेलगाम हो गया था. प्रदेश के सभी जिलों में सैकड़ों की तादाद में कोरोना मरीजों की संख्या दर्ज की जा रही थी. अब छत्तीसगढ़ के लिए राहत भरी खबर है. प्रदेश में कोरोना की संख्या लगातार घट रही है. प्रदेश में अब 5995 कोरोना के एक्टिव केसस हैं. स्वास्थ्य विभाग की मेहनत रंग ला रही है. लोग भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन कर रहे हैं, जिससे मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है.

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार को कोरोना के 471 नए मामले सामने आए हैं. इस हफ्ते लगातार कोरोना मरीजों की संख्या कम हुई है. कोरोना 1062 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. राज्य में स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज मरीज़ों की संख्या 2,84,412 है. जबकि एक्टिव मरीज़ों की संख्या 5,995 है.

अब तक 2 लाख 84 हजार 412 लोग डिस्चार्ज

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की वजह से 3565 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि सोमवार को कोरोना वायरस से 5 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक 2 लाख 93 हजार 972 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि 2 लाख 84 हजार 412 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

कोरोना के मद्देनजर सतर्कता बरतने की अपील

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के मरीज तेजी से स्वस्थ्य हो रहे हैं. होम आइसोलेशन में भी कई मरीजों को रखा गया है. कोरोना के मरीज डॉक्टर्स की मदद से मेडिसिन ले रहे हैं. सैकड़ों मरीजों का घरों में इलाज किया जा रहा है. जबकि 17 जनवरी को कोरोना के 223 मामले सामने आए थे. अब दिन-ब-दिन कोरोना मरीजों की संख्या कम हो रहीहै. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी राहत की सांस ले रहे हैं. लोगों से सतर्कता बरतने की अपील कर रहे हैं.