आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

  • (सेंट्रल छत्तीसगढ़)
  • कोरोना वैक्सीन पर मिल सकती है एक और गुड न्यूज

कोरोना वैक्सीन को लेकर DCGI आज सुबह 11 बजे बड़ा ऐलान कर सकता है. भारत के औषधि महानियंत्रक की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई है. विशेषज्ञ समिति की ओर से दो वैक्सीन को इस्तेमाल की मंजूरी दी जा चुकी है.1 जनवरी को ऑक्सफोर्ड के वैक्सीन को हरी झंडी मिली और शनिवार 2 जनवरी को भारत बायोटेक के कोवैक्सीन को हरी झंडी मिली थी.

big news of 3rd january

कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी

  • सीएम भूपेश बघेल का आज बिलासपुर दौरा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बिलासपुर दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री यहां 319 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और 119 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे. सीएम दोपहर 1:15 बजे बिलासपुर पहुंचेंगे बिलासपुर. जहां वे आमसभा को संबोधित करेंगे. सीएम बघेल पद्मश्री पं. श्यामलाल चतुर्वेदी की मूर्ति का भी अनावरण करेंगे.

big news of 3rd january

सीएम भूपेश बघेल

  • प्रदेश भाजपा प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी आज से छत्तीसगढ़ दौरे पर

छत्तीसगढ़ की भाजपा प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नवीन का आज से तीन दिवसीय दौरा शुरू हो रहा है. वे पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दिवंगत बड़े भाई अशोक सिंह की श्रद्धांजलि सभा में दोपहर 3 बजे शामिल होंगी. श्रद्धांजलि सभा के बाद डी. पुरंदेश्वरी बीजेपी कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी.

big news of 3rd january

छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी

  • धान खरीदी पर कांग्रेस आज करेगी मंथन

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की आज दो अहम बैठक होगी. धान खरीदी पर कांग्रेस आज मंथन करेगी, 41 सदस्यीय कार्यकारणी की पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम बैठक लेंगे. पार्टी स्तर पर रणनीति तैयार की जाएगी. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के निर्देश पर यह बैठक आयोजित होगी.

big news of 3rd january

पीएल पुनिया

  • मध्य प्रदेश कैबिनेट का विस्तार आज

रविवार को होने जा रहे है मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बाद मंत्री पद के दावेदार सक्रिय हो गए हैं. सिंधिया समर्थक विधायक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत रविवार को मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इसके अलावा अन्य दावेदार भी इस दौरान भोपाल से लेकर दिल्ली तक अपने अपने राजनीतिक गुरु की शरण में हैं.

big news of 3rd january

सीएम शिवराज सिंह चौहान

  • किसान आंदोलन का आज 39वां दिन

आज किसान आंदोलन का 39वां दिन है. दिल्ली की सीमाओं पर अपनी मांग पर डटे किसानों के हालात जस के तस है. किसानों और सरकार के बीच सातवें दौरे की बातचीत में पूरा समाधान तो नहीं निकला लेकिन विवाद के दो मुद्दों पर सहमति बनी है. आंदोलनरत किसानों को देशभर से समर्थन मिल रहा है. राजस्थान में कांग्रेस विधायक आज कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.

big news of 3rd january

किसान आंदोलन

  • कोरोना पर लगाम लगाने पाबंदियां जारी

कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के जारी पाबंदियों को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने 15 जनवरी तक बरकरार रखा है. साथ ही राज्य के 13 जिलों के शहरी क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है. यह नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. इसके साथ ही गहलोत सरकार ने स्कूल, कॉलेज, धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों पर 15 जनवरी तक रोक लगाई गई है.

big news of 3rd january

नाइट कर्फ्यू

  • इंग्लैंड में कोरोना का कहर, स्कूल रहेंगें बंद

इंग्लैंड में कोविड-19 संक्रमण दर में तेजी के बीच ब्रिटेन सरकार ने लंदन में सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद रखने और सोमवार को नया सत्र शुरू नहीं करने का निर्देश दिया है. एक तत्काल समीक्षा के बाद, शिक्षा विभाग ने फैसला किया कि ‘शिक्षा स्थिति रूपरेखा’ केवल कुछ इलाकों के बजाय पूरी राजधानी में लागू होगी.

  • गुलमर्ग में शीतकालीन खेलों की शुरुआत

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयास में शीतकालीन खेलों की शुरुआत की गई है. यहां अल्पाइन स्कीइंग, स्नो साइकलिंग, स्नोमोबाइल रेस, स्लेजिंग, एटीवी रेस, स्नो ट्यूब रेस जैसी सात विभिन्न शीतकालीन खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है.

big news of 3rd january

गुलमर्ग की वादियां

  • इंडियन सुपर लीग में आज दो मुकाबले

हीरो इंडियन सुपर लीग में रविवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच एससी ईस्ट बंगाल और ओडिशा एफसी के बीच खेला जाएगा. वहीं दूसरे मुकाबले में मोहन बागान और नार्थ ईस्ट यूनाइटेड एफसी की टीम आमने-सामने होगी.

big news of 3rd january

इंडियन सुपर लीग