आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :-

सीआईडी की समीक्षा बैठक

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू आज अपराध अनुसंधान विभाग (CID) की समीक्षा बैठक लेंगे. ये बैठक दोपहर 3 बजे से नवा रायपुर मंत्रालय में होगी. बैठक में पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी सहित CID के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

news today 30 december

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

रायपुर में बिल्डर्स मीट का आयोजन

राजधानी में आज महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में ‘बिल्डर्स मीट’ का आयोजन किया जाएगा. रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड भवन के सभाकक्ष में शाम 4 बजे ये बैठक रखी गई है. इस बैठक में महापौर एजाज ढेबर और बिल्डर्स के बीच शहर विकास के लिए ‘पीपीपी मॉडल’ को लेकर विशेष चर्चा होगी.

news today 30 december

रायपुर महापौर एजाज ढेबर

आदिवासी समाज का जेल भरो आंदोलन

कांकेर में आदिवासियों पर हुई FIR के विरोध में आज आदिवासी समाज जेल भरो आंदोलन करेगा. बीते दिनों कांकेर जिला मुख्यालय में राम वन गमन पथ के विरोध के दौरान 60 आदिवासियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. जिसे लेकर समाज में नाराजगी देखने को मिल रही है.

डिजिटल इंडिया पुरस्कार 2020 प्रदान करेंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज डिजिटल इंडिया पुरस्कार 2020 प्रदान करेंगे. यह कार्यक्रम वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये आयोजित किया जाएगा. डिजिटल इंडिया पुरस्कार डिजिटल प्रशासन में उल्लेखनीय पहल और व्यवहार को सम्मानित करने के लिए दिया जाता है. भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र हर दो साल में डिजिटल इंडिया पुरस्कार का आयोजन करता है.

news today 30 december

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

मोदी कैबिनेट की बैठक आज

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट की बैठक लेंगे. ये बैठक सुबह 10:35 बजे प्रस्तावित है. इस बैठक में पीएम कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा कर सकते हैं. बैठक में मोदी मंत्रिमंडल के सभी मंत्री और उच्चाधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

news today 30 december

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

केंद्र और किसानों के बीच आज हो सकती है बातचीत

केंद्र सरकार ने आज नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 40 किसान संगठनों को अगले दौर की बातचीत के लिए बुलाया है. वहीं, किसान संगठनों ने भी कृषि मंत्रालय के सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि हम 30 दिसंबर को दोपहर 2 बजे बातचीत के लिए निमंत्रण स्वीकार करते हैं. साथ ही किसानों ने कानूनों को निरस्त करने के लिए वार्ता के तौर-तरीकों और एमएसपी पर कानूनी गारंटी प्रदान कर कानून लाने के लिए अपने प्रस्तावित एजेंडे को भी दोहराया है.

news today 30 december

किसानों से होगी बातचीत

मकरविल्क्कु पूजा के लिए खुलेगा सबरीमाला मंदिर

तिरुवनंतपुरम के सबरीमाला मंदिर में आज मकरविल्क्कु पूजा की जाएगी. इससे पहले बीते 26 नवंबर को यहां थंका अनकी चरथल (पवित्र स्वर्ण पोशाक के साथ देवता की पूजा) के साथ मंडला पूजा की गई थी. जिसके बाद मंदिर का पट बंद कर दिया गया था. अब आज मकरविल्क्कु पूजा के लिए मंदिर का पट फिर से खोला जाएगा.

news today 30 december

सबरीमाला मंदिर

आज से चलेगी इंदौर-जोधपुर स्पेशल एक्सप्रेस

इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस को रेलवे ने परिचालन की अनुमति दे दी है. आज से इंदौर-जोधपुर स्पेशल एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो जाएगा. लॉकडाउन की वजह से देशभर में ट्रेनों का संचालन बंद किया गया था, लेकिन अब धीरे-धीरे रेलवे अलग-अलग ट्रेनों का संचालन स्पेशल ट्रेनों के रूप में कर रहा है. पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के इंदौर स्टेशन से भी लगातार कई ट्रेनों को चलाने की अनुमति जारी की जा रही है.

news today 30 december

इंदौर रेलवे स्टेशन

कपूर फैमिली संग न्यू ईयर मनाएंगी आलिया

अभिनेत्री आलिया भट्ट रणबीर कपूर की फैमिली के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करेंगी. आलिया ने कपूर फैमिली को न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए ज्वाइन कर लिया है. आलिया, रणबीर कपूर, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर को एयरपोर्ट पर एक साथ स्पॉट किया गया है. उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं.

news today 30 december

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर

विवादों के बीच आज होगी UPSC की बैठक

राजस्थान में आरएएस एसोसिएशन के विरोध के चलते आज अन्य सेवाओं से आईएएस में चयन को लेकर यूपीएससी में चयन समिति की बैठक होगी. इसके लिए राज्य सरकार ने 20 नाम दिए गए हैं. जिनमें 2017 के 2 और 2018 के 2 पदों के लिए चयन होना है. वहीं 2019 और 2020 में कोई पद खाली नहीं हैं.

news today 30 december

राजस्थान में UPSC की बैठक