छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र: चौथे दिन पुलिस प्रताड़ना और कस्टडी में मौत को लेकर सरकार को गिरेगा विपक्ष..


रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 छत्तीसगढ़ विधानसभा में शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है. विधानसभा सचिवालय से जारी कार्यसूची के मुताबिक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल साल 2019 के बजट से संबंधित छत्तीसगढ़ राज्य के बजट को पटल पर रखेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ राजकोषीय उत्तरदायित्व और बजट प्रबंधन अधिनियम के मुताबिक साल 2020-21 के बजट की समीक्षा को भी पटल पर रखेंगे.

कार्यसूची के मुताबिक-

  • सहकारिता मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, छत्तीसगढ़ राज्य के लघु वनोपज सहकारी संघ के प्रतिवेदन को पटल पर रखेंगे.
  • वरिष्ठ विधायक सतनारायण शर्मा साइंस कॉलेज रायपुर के प्रथम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को, कम उपस्थिति बताकर परीक्षा में बैठने से अपात्र किए जाने को लेकर, उच्च शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षण का विषय लाएंगे.

पुलिस प्रताड़ना के मुद्दों को उठाएगा विपक्ष

वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, मस्तूरी विधायक कृष्णमूर्ति बांधी, और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल प्रदेश में पुलिस प्रताड़ना और पुलिस कस्टडी में मौत के मामले को लेकर सरकार को घेरेंगे.

तीसरे दिन मानव तस्करी को लेकर हुई थी चर्चा

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन की शुरूआत मानव तस्करी के मुद्दे पर चर्चा के साथ हुई. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू से मानव तस्करी की परिभाषा पूछ ली. गृह मंत्री कुछ देर खामोश रहे और कागजों में उलझे रहे. साहू ने मानव तस्करी से जुड़े कानूनों का हवाला देकर अपनी बात रखी. लेकिन पूर्व सीएम उनके जवाब से संतुष्ट नजर नहीं आए. इसी बीच पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि अगर सरकार तैयार नहीं है तो आधे घंटे का समय इस विषय पर चर्चा के लिए तय किया जाए