सांसद गोमती साय एक दिवसीय दौरे पर जशपुर पहुंची. सांसद ने छत्तीसगढ़ सरकार पर जमकर साधा निशाना . गोमती साय ने कहा कि भूपेश बघेल किसानों पर अत्याचार .कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं. उन्हें अपने गिरेबान में झांकना लेना चाहिए.

जशपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): – रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र की सांसद गोमती साय ने धान खरीदी को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों के साथ कांग्रेस-भाजपा कर भेदभाव कर रही है. किसानों का रकबा कम कर दिया गया, जिस वजह से किसान आत्महत्या कर रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपने गिरेबान में झांकने को कहा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसानों पर कर रहे अत्याचार

सांसद गोमती साय एक दिवसीय दौरे पर जशपुर प्रवास पहुंची थी. इस दौरान गोमती साय ने सरकार पर कई सवाल उठाए. प्रदेश सरकार पर किसानों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया. सांसद गोमती ने कहा कि छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है. यहां के किसानों का आजीविका धान से ही चलता है.

सरकार ने किसानों का रकबा घटा दिया

गोमती साय ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों का रकबा घटा दिया है. मंडियों में धान की कम खरीदी हो. इसके लिए किसानों के रकबे को घटा दिया जा रहा है, जिस किसान का 10 एकड़ रकबा है. उसका 5 एकड़ कर दिया जा रहा है, जिसकी वजह से किसान अपना धान बेच नहीं पा रहा है.

MP Gomti Sai targeted Chhattisgarh government for paddy purchase in jashpur

सांसद गोमती साय एक दिवसीय दौरे पर जशपुर पहुंची

‘भूपेश बघेल किसानों पर अत्याचार कर रहे’
सांसद गोमती साय ने कहा कि किसानों को प्रदेश सरकार परेशान कर रही है. उन्होंने कहा कि गरीब किसान कर्ज लेकर खेती करता है. उसके बाद अगर उसके रकबे को घटा दिया जाता है, तो किसान धान कहां बचेगा. ऐसे में कर्जा से डूबा किसान आत्महत्या करता है. अभी हाल ही में राजनांदगांव में किसान को हार्ट अटैक से मौत हो गई. भूपेश बघेल किसानों पर अत्याचार कर रहे हैं. कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं. उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.