सूरजपुर में 3 करोड़ 18 लाख की लागत से हाईटेक बस स्टैंड का हुआ निर्माण. जल्द होगा लोकार्पण

सूरजपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) :- नगर पालिका सूरजपुर में लगभग 3 करोड़ 18 लाख की लागत से नया हाईटेक बस स्टैंड बनकर तैयार हो गया है, जिसके लोकार्पण का लोगों को बेसब्री से इंतजार है. दरअसल नगर पालिका सूरजपुर के बस स्टैंड का संचालन मुख्य शहर के बीच होने से हमेशा यातायात का दबाव बना रहता था, साथ ही अव्यवस्था के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, ऐसे में 89 सालों से एक नए बस स्टैंड की मांग लोग कर रहे थे.

Hitech bus stand built in Surajpur

सूरजपुर में हाईटेक बस स्टैंड का हुआ निर्माण

रिंग रोड पर नया हाईटेक बस स्टैंड बनकर तैयार हो गया है. इस बस स्टैंड में यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न कार्य कराए गए हैं, ऐसे में संभावना है कि इसका लोकार्पण खुद मुख्यमंत्री करेंगे. नगरपालिका के बनने के बाद से ही पुराने बस स्टैंड को लेकर लोग असंतोष जता रहे थे. यहां अवैध ठेला व्यापारियों ने कब्जा कर लिया था. वहीं यात्रियों के बैठने के लिए सुविधाओं का अभाव भी था. वर्षों से पार्किंग की जगह ना होने के कारण बसों को बस स्टैंड के बाहर लगाया जाता था, जिससे आए दिन विवाद की स्थिति बनी रहती थी, ऐसे में यात्री भी बस स्टैंड के बजाय मुख्य मार्ग पर बसों का इंतजार करने को मजबूर रहते थे.

लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग हुई पूरी

इन सब वजहों से सालों से शहरवासी नए बस स्टैंड की मांग कर रहे थे. ऐसे में नया बस स्टैंड शहरवासियों के लिए बड़ी सौगात है, वहीं नगरपालिका अधिकारी ने बताया कि जल्द ही बस स्टैंड का लोकार्पण किया जाएगा और शहरवासियों को हाईटेक बस स्टैंड की सुविधा मिलेगी, साथ ही यातायात का भार भी कम होगा.