छत्तीसगढ़ विधानसभा स्पीकर चरणदास महंत ने लुतरा शरीफ में चढ़ाने के लिए चादर भिजवाई है. महंत ने प्रदेश और प्रदेशवासियों के लिए अमन चैन की दुआ मांगी .

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): – हजरत बाबा सैय्यद इंसान अली शाह के उर्स में छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने अमन चैन की दुआ कर चादर भेजी हैं. जिसे दरगाह में पेश की गई. पिछले लगातार कई सालों से डॉ चरणदास महंत यहां चादर पेश करते आ रहे हैं. इस साल किसी कारणवश वह लुतरा नहीं पहुंच सके.

Assembly Speaker Charandas Mahant sent a chaadar for Lutra Sharif in korba

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने लुतरा शरीफ के लिए भिजवाई चादर

विधानसभा अध्यक्ष ने दरगाह में भेजी चादर

चरणदास महंत ने लुतरा शरीफ दरगाह इंतेजामिया कमेटी कोरबा के पूर्व अध्यक्ष हाजी अखलाक खान को रायपुर स्पीकर हाउस बुलाकर दरगाह में पेश करने के लिए चादर सौंपा. महंत ने सालाना उर्स की मुबारकबाद देते हुए सूबे की खुशहाली व प्रदेशवासियों के अमन-चैन की दुआ मांगी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ साम्प्रदायिक सद्भाव की मिसाल है.

इस दौरान कमेटी के पूर्व सदस्य कोरबा से कारी सैय्यद शब्बीर अहमद असरफी, जुम्मन खान रिज्वी, सफी अहमद, फरियाद अली, रायपुर से नोमान अकरम, लुतरा सरीफ से इरशाद अली, रियाज असरफी, रोशन खान, हाजी अनवारुल हक, जलील अहमद, शेख अब्दुल गफ्फार, जुम्मन खान, नोमान अकरम सहित कमेटी के लोग मौजूद रहे.

कोरोना गाइडलाइंस के साथ जियारत की इजाजत
हाजी अखलाक खान ने बताया कि लुतरा शरीफ में उर्स का आगाज 2 दिसंबर को परचम कुशाई के साथ हुआ और कुल शरीफ की फातिहा के साथ समापन होगा. कोरोना का संक्रमण फैलने के दौरान लुतरा शरीफ की दरगाह में भी प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक जायरीनों को जियारत करने की इजाजत दी गई है.