मौत पर सवाल: कस्टडी में जूनियर इंजीनियर की मौत पर आमने-सामने पुलिस और परिवार..

सूरजपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जूनियर इंजीनियर पूनम कतलम की मौत पर सूरजपुर से लेकर बालोद तक बवाल मचा हुआ है. परिवार और पुलिस आमने-सामने है. परिजन पुलिस पर मारपीट का आरोप लगा रहे हैं. भाई का कहना है कि पुलिस की मारपीट से पूनम की जान गई, तो पुलिस ने हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि कर दी है. इधर गांव में शोक के साथ गुस्से का माहौल है. मंगलवार देर शाम कर घरवाले शव रखकर प्रदर्शन करते रहे.

पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने हार्ट अटैक को मौत का कारण बताया है. उन्होंने कहा है कि डॉक्टर ने दिल का दौरा पड़ने से मौत की पुष्टि की है. चौकी प्रभारी ने बताया था कि पूनम हत्या का आरोपी है. कस्टडी में थाने ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं मुख्य आरोपी की मां का कहना है कि इंजीनियर को चौकी लाया गया था.

मजिस्ट्रियल जांच की मांग

परिजनों ने पुलिस प्रशासन पर मारपीट का आरोप लगाते हुए मजिस्ट्रियल जांच की मांग की है. गांव से जनप्रतिनिधि भी जांच की मांग कर रहे हैं. स्थानीय लोगों का गुस्सा भी फूट पड़ा है. परिवार ने कहा कि इंजीनियर के शव पर चोट के निशान थे. एसडीएम ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

पढ़ें: सूरजपुर: पुलिस ने कहा हार्ट अटैक से हुई पूनम कतलम की मौत, परिवार ने लगाया मारपीट का आरोप

हत्या के केस में बनाया गया था आरोपी

सोमवार को एक युवक हरीश की हत्या करवा विद्युत सब स्टेशन के सामने हुई थी और उसी दिन जांच के दौरान करवा सब स्टेशन के जेई पूनम कतलम समेत 4 लोगों को आरोपी बनाया गया. पुलिस ने दावा किया कि सोमवार को शाम 4 बजे पूनम कतलम को पुलिस गिरफ्तार करने आई. पुलिस स्टेशन पहुंचने के बाद पूनम कतलम की तबीयत खराब हो गई. तबीयत को देखते हुए पूनम को स्थानीय लटोरी अस्पताल में भर्ती कराया गया और मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई.

पढ़ें: सूरजपुर: पुलिस कस्टडी में जेई की संदिग्ध मौत, सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन

पहले भी आ चुके हैं मामले

छत्तीसगढ़ में पुलिस कस्टडी में मौत के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं, जिसने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं. देखते हैं पूनम के परिजनों की मांग पर जांच होती है या फिर ये नाम भी महज एक केस के तौर पर जुड़कर रह जाएगा.