कोरिया: SP चंद्र मोहन सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस पर आयोजन के निर्देश पर. जनकपुर पुलिस ने 2 बच्चों को एक घंटे के लिए थाना प्रभारी भी बनाया.

कोरिया (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा: अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के मौके पर जनकपुर पुलिस ने 2 बच्चों को एक घंटे के लिए थाना प्रभारी बनाया. जिसमें से एक बच्चे की उम्र महज 9 साल है. अभिषेक पांडे और आशीष सिंह 2 नन्हें बच्चों को एक घंटे तक थाना संभालने का मौका मिला. बता दें कोरिया SP चंद्र मोहन सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस पर आयोजन के निर्देश दिए थे. जिस पर अमल करते हुए थाना प्रभारी विवेक खलको ने बच्चों को थाना बुलाया था. उन्हें पुलिस के कामकाज के बारे में भी बताया गया.

बच्चों को बताया गया कि पुलिस जनता की दोस्त होती है. बच्चों के मन में पुलिस के लिए किसी भी प्रकार का डर नहीं होना चाहिए. पुलिस हमेशा उनकी मदद करती है. थाना प्रभारी ने बच्चों को महिलाओं पर होने वाले अत्याचार, सामाजिक बुराइयां, नशा विरोधी अभियान समेत कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी.

बच्चों को थाना मे रिपोर्ट दर्ज कराने, महिला कंप्यूटर कक्ष, रोजनामचा मंच, बंदी गृह समेत अनेक जानकारियां दी. बच्चों को पूरे थाने का भ्रमण कराया गया. पुलिस से मिले इस प्रकार के प्यार को देखते हुए बच्चे काफी खुश नजर आए, बच्चों को पुलिस की ओर से स्वल्पाहार के साथ उपहार और मार्क्स दिया गया. निश्चित ही ऐसी पहल से पुलिस और जनता के बीच नजदीकियां बढ़ेगी.