बीजापुर के बद्देपारा में सुरक्षाबलों के जवानों ने 4 किलोग्राम आईईडी बम किया बरामद..

बीजापुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : नक्सल विरोधी अभियान के तहत सोमवार की सुबह सुरक्षाबल की टीम एरिया डॉमिनेशन और डि-माइनिंग पर निकली थी. इस दौरान जवानों को क्षति पहुंचाने के मकसद से लगाए गए 4 किलोग्राम का आईईडी बरामद किया है. CRPF और कोबरा बटालियन का संयुक्त दल थाना गंगालूर से बद्देपारा जाने वाले रास्ते पर निकला था. इस मार्ग से 500 मीटर की दूरी पर पगडंडी रास्ते पर नक्सलियों ने आईईडी प्लांट कर रखा था. लेकिन जवानों की सूझबूझ से नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

security forces recovered IED

आईईडी प्रेशर स्वीच

नक्सलियों ने आईईडी प्रेशर स्विच सिस्टम से लगाया गया था. जवानों ने आईईडी को बरामद कर मौके पर निष्क्रिय कर दिया. कुछ दिन पहले भी मुरकीनार से केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस 229 का बल और आरओपी पार्टी आवापल्ली की ओर रवाना हुई थी. आवापल्ली से वापसी के समय पुसगुड़ी के पास नक्सली पुलिस पार्टी को क्षति पहुंचाने के लिए IED प्लांट करने की जुगत में थे, लेकिन टीम को देखकर वे बैग में रखे टिफिन बम को छोड़कर भाग खड़े हुए थे.

बीजापुर बीडीएस की टीम ने मौके से बैग की सुरक्षित चेकिंग कर 4 किलोग्राम एक IED, 2 किलोग्राम के 2 टिफिन बम और 1 पाइप बम बरामद किया था. साथ ही बैग से बिजली का तार, डेटोनेटर, बैटरी, स्विच, 2 पिट्ठू और दैनिक उपयोग की सामग्री मिली थी.

एक दिन पहले हुई थी मुठभेड़

बीजापुर में सुरक्षाबलों के एंटी नक्सल ऑपरेशन ने नक्सलियों की कमर तोड़ कर दी है. एक दिन पहले ही भट्टीगुड़ा के पास मुकराजगट्टा की पहाड़ी में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान सुरक्षा बलों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया. वहीं, इस मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज जारी है.