मीडिया की मौजूदगी में हो पालिका के सामान्य सभा की बैठक : विपक्ष

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) हिमाशु डिक्सेना :- नगर पालिका परिषद कटघोरा में विपक्षी पार्षदों ने सामान्य सभा की बैठक में मीडियाकर्मियों को बुलाये जाने की मांग की है।

इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष और मुख्य नगरपालिका अधिकारी के बीच जमकर बहस हुई। विवाद इतना गहरा गया कि सीएमओ ने पार्षदों को कथित तौर पर चैम्बर से बाहर जाने को कह दिया था। हालांकि इसके बाद नगरीय प्रशासन ने फौरन ही सामान्य सभा की बैठक आगामी 3 नवम्बर को आयोजित कराये जाने का निर्देश भी दे दिया था। बैठक में चर्चा के लिए 11 एजेंडे रखे गए हैं। इनमे पालिका क्षेत्र में हुए निर्माण कार्य, कोरोनाकाल के दौरान राशन की खरीदी और पार्षद मद से लोक कल्याण कार्यों में हुए उपयोग पर विस्तार से चर्चा होनी है. चूंकि यह बैठक काफी महीनों के बाद आयोजित हो रही है लिहाजा सभा के हंगामेदार होने के आसार है.

वहीं दूसरी तरफ इस बैठक से ठीक पहले भाजपा व विपक्ष के पार्षद प्रस्तावित सामान्य सभा की बैठक में मीडियाकर्मियों के मौजूदगी की मांग सामने रख दी है. नेता प्रतिपक्ष अर्चना अग्रवाल ने सीएमओ जेबी सिंह को पत्र लिखकर सामान्य सभा मे चिन्हित मीडियाकर्मियों को बुलाये जाने की मांग की हैं. उनके इस मांग पर वार्ड क्रमांक 14 के पार्षद शरद अग्रवाल ने भी अपना समर्थन दिया है. अग्रवाल का कहना है कि पालिका प्रशासन उनकी उपेक्षा करता है. एक निर्दलीय समेत भाजपा के पांच अन्य पार्षदों ने मांग के सम्बंध में एक पत्र सीएमओ को प्रेषित किया है.

इस विषय में सीएमओ जेबी सिंह ने कहा कि बैठक में मीडिया की मौजूदगी या गैर मौजूदगी से जुड़ा हर फैसला सभापति लेते हैं। सीएमओ ने कहा कि सबसे बड़ी मांग बैठक कराये जाने की थी जो आगामी 3 नवम्बर को आयोजित किया जाएगा. प्रशासनिक स्तर से जुड़े प्रबन्धन का जिम्मा उनका है। जिसकी तैयारी में वे जुटे हुए है. सामान्य सभा की मीटिंग में मीडिया पर निर्णय सभापति ही ले सकेंगे. पत्र अग्रेषित कर दिया गया है.