रायपुर: रेलवे पार्सल कार्यालय में उमड़ी लोगों की भीड़, प्रतिदिन 7 से 8 टन सामानों की हो रही बुकिंग..

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : राजधानी के रेलवे स्टेशन में कई महीनों से सन्नाटा पसरा था, लेकिन जैसे-जैसे अनलॉक होते जा रहा है, वैसे-वैसे अब स्टेशन पर भी लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. लॉकडाउन की वजह से कुछ महीने तक ट्रेनों की आवाजाही कम थी, लेकिन अब रेलवे के पार्सल कार्यालय में रौनक बढ़ गई है. कोविड-19 एक्सप्रेस और मिलेनियम एक्सप्रेस शुरू होने के बाद से पार्सल कार्यालय में बुकिंग में तेजी आई है. स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होती जा रही है. पार्सल कार्यालय में सामानों की बुकिंग की बात करें तो प्रतिदिन 7 से 8 टन सामानों की बुकिंग हो रही है.

राजधानी सहित पूरे देश में कोरोना संक्रमण के कारण लगभग ढाई महीने का लॉकडाउन लगाया गया था, जिसके बाद इसका असर हर क्षेत्र में देखने को मिल रहा था. इसमें से एक क्षेत्र रेलवे पार्सल भी था. रेलवे के पार्सल कार्यालय में स्थितियां धीरे-धीरे सामान्य होती जा रही है और सामानों की बुकिंग कराने वाले लोग भी पहले की तुलना में ज्यादा आ रहे हैं.

There is a crowd of people in the railway parcel office in raipur

पार्सल कार्यालय में रौनक बढ़ी



रोजाना बुकिंग 7 से 8 टन
त्योहारी सीजन के मध्य नजर रेलवे पार्सल कार्यालय में सामान की बुकिंग और डिलिवरी की संख्या बढ़ने लगी है. पार्सल गोदाम में जहां देश के अलग-अलग शहरों से रोजाना कई टन सामान डिलिवरी के लिए उतर रहा है. कई टन सामान पार्सल की बुकिंग भी हो रही है, इन पार्सल सामानों में सबसे अधिक सजावट की सामग्री इलेक्ट्रिक सामान, कपड़े, किराना, सामान, फल-सब्जियां, खाद्य सामग्री स्टेशनरी सामान, मेडिकल सामग्री आदि बड़ी मात्रा में बुकिंग और डिलीवरी के लिए रेलवे के पार्सल दफ्तर में पहुंच रहे हैं. सामान्य दिनों में बुकिंग कार्यालय में रोजाना 9 टन सामानों की बुकिंग होती थी, लेकिन आज की स्थिति में रोजाना बुकिंग 7 से 8 टन हो रही है.

There is a crowd of people in the railway parcel office in raipur

पार्सल कार्यालय में रौनक बढ़ी