करतला: भालूओं के हमले से दो ग्रामीण घायल, बाल-बाल बची जान..

कोरबा/करतला (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : शुक्रवार को करतला थाना इलाके के ग्राम ढोंगदरहा से लगे जंगल में खेत देखने जा रहे 2 ग्रामीणों पर तीन भालुओं ने हमला कर दिया. जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. ग्रामीणों के बेहोश होने से उसकी जान बच गई. भालू उन्हें मरा हुआ समझकर मौके पर छोड़कर चले गए. कुछ समय बाद जब उन्हें होश आया तो वह किसी तरह घर पहुंचे. और परिजनों को घटना की जानकारी दी. परिजनोंं ने उसे घायल हालात में करतला के अस्पताल में भर्ती कराया. जानकारी के अनुसार वन विभाग ने घायल व्यक्ति को 500 रुपए का मुआवजा दिया है.

पुस्तक राम और उसका साथी शुक्रवार की सुबह जंगल से लगे अपने खेत की ओर में जा रहे थे. जंगल में पहुंचे ही थे कि रास्ते में तीन भालुओं ने उन पर पीछे से हमला कर दिया. उसने भागने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके. जमीन पर गिर गए. भालू उन्हें पंजे से नोचने लगे. गंभीर चोट आने से ग्रामीण बेहोश हो गए.

घायल पुस्तक राम ने बताया कि वह अपने खेत सुबह 6 बजे अपने साथी के साथ जा रहा था. दोनों साथी रास्ते से अलग-अलग हो गए. पुस्तकराम अपने खेत की ओर चला गया. दूसरा ग्रामीण अपने खेत की ओर चले गया. पुस्तक राम थोड़ी ही दूर पैदल चला था वैसे ही भालुओं के झुंड ने पुस्तकराम पर पीछे से हमला किया. पुस्तकराम के साथ और एक साथी था. उस पर भी भालुओं ने हमला किया था. इस घटना में घायल दोनों युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.