कोरबा: रेत का अवैध परिवहन करते ट्रैक्टर को पुलिस ने किया जब्त..

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : लॉकडाउन की पाबंदियों के दौरान भी शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक रेत का अवैध कारोबार जारी है. बीती रात करतला पुलिस ने रेत के अवैध परिवहन में संलिप्त ऐसे ही एक ट्रैक्टर को जब्त किया है. जिसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

बीती रात को करतला पुलिस ने ट्रैक्टर को अवैध रूप से रेत भर कर परिवहन करते हए पकड़ा था. जिसे थाना परिसर में रखा गया है. वहीं आगे की कार्रवाई के लिए ट्रैक्टर को खनिज विभाग को भेज दिया गया है.

korba police sized tractor while transporting illegally sand in korba

रेत से भरा ट्रैक्टर


रातों रात हो रहा रेत का अवैध उत्खनन

बता दें कि शहर के कई इलाके ऐसे हैं, जहां विधिवत रेत उत्खनन की अनुमति तक नहीं है. एनजीटी के निर्देश के मुताबिक अनुमति प्राप्त रेत घाटों से भी आगामी 15 अक्टूबर तक रेत उत्खनन पर रोक लगा दी गई है. बावजूद इसके खनिज माफिया रेत का अवैध उत्खनन कर इसे अच्छे दामों में खपाने का काम लगातार कर रहे हैं. रेत का अवैध कारोबार जिले में धड़ल्ले से जारी है. फिलहाल खनिज माफियाओं के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई अब तक नहीं हुई है.

दो गुटों में खूनी संघर्ष

कुछ दिन पहले ही शहर के गेरवा घाट रेत खदान में आधी रात की रेत माफियाओं के दो गुटों में वर्चस्व की जंग छिड़ गई थी. दोनों ओर से जमकर लात-घूंसे चले थे. आधी रात हुए इस खूनी संघर्ष में पुलिस ने काउंटर केस दर्ज किया था. जिसमें कुल 7 से 8 लोगों के खिलाफ मारपीट और अन्य धाराओं के तहत पुलिस ने केस दर्ज किया था. जिसके विवेचना भी फिलहाल जारी है.