गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: शराब के नशे में धुत्त पुलिसकर्मी ने 4 लोगों के साथ की मारपीट, नाराज पीड़ितों ने मामले की शिकायत गौरेला पुलिस से की, पुलिस ने भी पीड़ितों के साथ आरक्षक को भी डॉक्टरी मुलाहिजा के लिए जिला अस्पताल भेज दिया..

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : जिले में पुलिस की वर्दी और उसके भरोसे को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. जिसमें सरेराह शराब के नशे में पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक ने चार लोगों के साथ से मारपीट कर दी. वहीं कार्यक्रम से लौट रहे टेंटकर्मियों से पांच हजार रुपए भी लूट लिए. पीड़ितों की शिकायत पर गौरेला पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पूरा मामला जिले के पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक विश्वविवेक शर्मा से जुड़ा हुआ है. जहां विश्वविवेक शर्मा की ड्यूटी डांडजमड़ी गांव के क्वॉरेंटाइन सेंटर में लगी हुई थी. वह शुक्रवार की शाम ड्यूटी से वापस आने के बाद गौरेला आया. जिसके बाद वह कच्ची महुआ शराब पीने के लिए शराब खोज रहा था. शराब पीने के बाद जब वह वापस पुलिस लाइन जा रहा था, तभी आरक्षक विश्व विवेक शर्मा बाजार से वापसी के दौरान रास्ते में मोहम्मद अरमान (38 वर्ष) को रोक लिया. आरक्षक ने पुलिस का रौब दिखाते हुए अरमान खान को लॉकडाउन के दौरान देर शाम घूमने का कारण पूछा. इस पर अरमान ने गौरेला में लॉकडाउन नहीं होने की बात कही. जिस पर आरक्षक भड़क गया और शराब के नशे में अरमान की पिटाई कर दी.

पुलिसकर्मी ने छीने 5 हजार रुपए

इसी दौरान वहां पहुंचे यशवंत सोनी (18 वर्ष), लोकसिंग कंवर (29 वर्ष), बूटीलाल (65 वर्ष) की भी पुलिसकर्मी ने पिटाई कर दी. कुछ समय बाद वहां रामू टेंट हाउस की गाड़ी पहुंची. वाहन में टेंट का सामान छोड़ कर खाली आ रही थी. आरक्षक ने वाहन रोक लिया. इसके बाद वाहन में मौजूद कर्मियों को धमकाते हुए कर्मचारियों के पास रखे पांच हजार रुपए भी पुलिसकर्मी ने छीन लिया. जिसके बाद नाराज पीड़ितों ने मामले की शिकायत गौरेला पुलिस से की है. पुलिस ने भी पीड़ितों के साथ आरक्षक को भी डॉक्टरी मुलाहिजा के लिए जिला अस्पताल भेज दिया.

पीड़ितों के मुताबिक आरक्षक विश्व विवेक के साथ के साथ 3 अन्य लोग थे पर माहौल गर्माते देखते ही वो फरार हो गए. इस पूरे मौके पर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अशोक वाडेगावकर मौजूद रहे. उन्होंने सभी को अस्वस्थ करते हुए उच्च अधिकारियों के निर्देश पर सभी आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई किए जाने की बात कही है. वही पुलिस कार्रवाई के दौरान दोषी पुलिस कर्मी सभी के सामने कच्ची महुआ शराब पीने के लिए खोजने जाने की बात कहता रहा