2800 रुपए प्रति क्विंटल में किसानों से धान खरीदेगी सरकार, सीएम ने दिए संकेत..


रायपुर( सेंट्रल छत्तीसगढ़):- 
मुख्यमंत्री निवास पर आज गोवर्द्धन तिहार का कार्यक्रम (Govardhan Tihar program) धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि कांग्रेस किसानों की सरकार (Congress farmers government) है. पूरे देश में कहीं भी 25 रुपए किलो में धान की बिक्री नहीं हो रही है. छत्तीसगढ़ में 2500 रुपए प्रति क्विंटल से ज्यादा कीमत पड़ रहा है.

अभी किसानों को किसान न्याय योजना की तीसरी किश्त मिली है. चौथी किश्त मिलते मिलते ही धान कि कीमत 2800 रुपए प्रति क्विंटल तक पहुंच जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा की विधानसभा चुनाव (Assembly elections) आने तक धान कि कीमत 2800 रुपए प्रति क्विंटल हो जाएगी. 9000 प्रति एकड़ से कम में धान की खरीदी नहीं की जाएगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों से अपील की है कि आज गोवर्द्धन पूजा मनाया गया है. संगठनों और गाय का संरक्षण भी करना है.

खेतों में पैरा नहीं जलाने की अपील

उन्होंने कहा कि खेतों में किसी प्रकार से पैरा नहीं जलाएं. पैरा को दान करें ताकि वह गौठानों में जाए और उसको खाएं. सीएम भूपेश बघेल ने यह साफ कर दिया कि प्रदेश की सरकार वास्तव में किसान हितैषी है. किसानों की हित के लिए कार्य कर रही है. वहीं, आने वाले विधानसभा चुनाव तक धान की कीमत 2800 रुपए प्रति क्विंटल होने के संकेत दिए.