हाथरस गैंगरेप मामले में NSUI ने उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की.

रायपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) हिमांशु डिक्सेना: हाथरस में 20 साल की युवती से हुई बर्बरता से पूरा देश स्तब्ध है. जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. धरसींवा विधानसभा के ग्राम बरबंदा में भी NSUI ने उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की. बता दें कि UP के हाथरस में युवती से बलात्कार कर उसकी जुबान काट हत्या कर दी गई और मृत्यु होने के बाद पुलिस ने मृतका का अंतिम संस्कार भी जबरदस्ती आधी रात को करवा दिया. अंतिम संस्कार के दौरान पीड़िता के परिजनों को भी शामिल नहीं होने दिया गया.

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस भयावह कृत्य को लेकर आज केंद्र की मोदी की सरकार और राज्य की योगी आदित्यनाथ की सरकार मौन है. जिसका सीधा आशय अपराधियों को संरक्षण देना है. जिसके विरोध में युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने रायपुर युवा कांग्रेस महासचिव अमित जांगड़े के नेतृत्व में ग्राम बरबंदा में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया और जमकर नारेबाजी की गई. कार्रकर्ताओं ने पीड़िता के हत्यारों को फांसी देकर उसे इंसाफ दिलाने की मांग की है.

पुतला दहन के दौरान एनएसयूआई पूर्व उपाध्यक्ष धरसींवा विधानसभा सूर्यप्रताप बंजारे,विजय बंजारे, एनएसयूआई, धरसींवा महासचिव चंद्रशेखर भारती, मुकेश वर्मा, संदीप चेलक,योगेश बघेल, सूर्या भारती ,ललित गेंड्रे,अजय बंजारे, सूर्यकान्त बंजारे,अजय गोयल,जामेश कौशल,जय विश्वकर्मा,धर्मेंद्र वर्मा,सेरसिह बघेल,अमन सोनवानी,राहुल भारती,कोमल बंजारे,विकास बंजारे,पंकज गजेंद्र,कोमल बंजारे, ओमप्रकाश भारती, ज्वाला प्रदास बंजारे, नीतीश और दीपक बंजारे शामिल रहे।