हांथीयों का आतंक लगातार जारी..आज फिर 1 वृद्ध को उतारा मौत के घाट..ग्रामीणों में वन विभाग पर नाराज़गी..

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) :- कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड एवं कटघोरा वन मंडल के सुदूर वनांचल ग्राम पसान रेंज के अंतर्गत तनेरा (जलके) सर्किल क्षेत्र में 1 सप्ताह के भीतर हिंसक हाथी दतैल के जानलेवा हमले से 3 ग्रामीणों की मौत हो चुकी हैं। लेमरू रेंज के बड़गांव, में एक वृद्ध महिला को हाथी ने कुचला था।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत हरदेवा के घुटरा पारा में 13 दिसंबर के बीते रात्रि लगभग डेढ़ बजे के दरमियान गांव में निवासरत बुधराम सिंह पिता हुबलाल उम्र 62 वर्ष जाती गोंड अपने घर में भोजन कर सो रहा था तभी अचानक गांव में दो दतैल हाथी घुस अकेले एक झोपड़ी में सो रहा वृद्ध के ऊपर जान लेवा हमला कर उसे अपने सूंड से पकड़कर बुरी तरह पटक कर क्षत-विक्षत कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। यहां पहुंचे वन अमले को भारी विरोध का सामना करना पड़ा व खबर है कि अमले को ग्रामीणों ने बंधक भी बना लिया था, जब वन परिक्षेत्र अधिकारी अधिकारी एवं पसान रेंज के कर्मचारी वहां पहुंचे तब कर्मचारियों को छुड़ाया गया समझा इसके बाद गांव वाले शांत हुए।

हांथीयों से हो रही लगातार मौत के मामले में वन अमला पुरी तरह विफल नज़र आ रहा है DFO शमा फारूखी के कार्यकाल में लगातार हांथीयों की मौत साथ ही हांथीयों के उत्पात और ग्रामीणों की मौत की से क्षेत्र में खासी नाराज़गी रोष व्याप्त है.