हरदीबाजार: आर्यन पब्लिक स्कूल के छात्राओं ने मारी बाजी –

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)विनोद उपाध्याय:- हाल ही में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित हायर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा में आर्यन पब्लिक स्कूल के छात्राओं ने हरदी बाजार ग्राम का नाम रोशन करते हुए अंचल में सर्वाधिक अंक प्राप्त किया है! संस्था की छात्रा कुमारी संभवी जायसवाल ने 95% अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान, कुमारी मनीता रात्रे ने 93% अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान, व कु. महिमा पोर्ते ने 92% अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया!ज्ञात हो कि कु. मनीता रात्रे के पिता शिक्षक स्व .श्री पारस राम रात्रे का परीक्षा के ठीक पहले कोरोना से देहांत हो गया था ! इसके बावजूद छात्रा मनीता ने हिम्मत न हारते हुए कड़ी मेहनत कर 93%अंक प्राप्त कर, अपने पिता को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की!

संस्था के संचालक समाजसेवी श्री अजय कुमार दुबे ने छात्राओं की इस सफलता पर बधाई देते हुए इस सफलता का श्रेय छात्राओं की कड़ी मेहनत ,लगन व संस्था के शिक्षक- शिक्षिकाओं के कुशल मार्गदर्शन को दिया है !

ज्ञातव्य हो कि आर्यन पब्लिक स्कूल हरदी बाजार ग्रामीण अंचल में आधुनिक संस्कार युक्त शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से सन 2004 में स्थापित किया गया!संस्थान में आधुनिक अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा के साथ-साथ  हमारी पुरातन संस्कृति व संस्कार की शिक्षा भी छात्रों को प्रदत्त की जाती है जिसके लिए संस्थान जिले में अपनी अलग ही पहचान रखता है!