हम नहीं सुधरेंगे: गरियाबंद में लॉकडाउन खोलते ही जमकर उमड़ी बाजारों में भीड़, नियमो की की गई अनदेखी..

गरियाबंद (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : जिले के अनलॉक होते ही गुरुवार को लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. 7 दिन का लॉकडाउन पहले दिन ही भीड़ के सामने फीका दिखने लगा. इस दौरान लोगों ने कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जारी गाइडलाइन की अनदेखी करने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. कुछ लोगों ने मास्क लगाया था, तो कई लोग बिना मास्क के ही नजर आए. लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की जमकर धज्जियां उड़ाई और एक-दूसरे से चिपककर सब्जी लेते नजर आएं. तो अन्य लोग और कई तरह की खरीदारी करते हुए दिखे.

व्यापारियों ने भले ही ग्राहकों से दूरी बनाने के लिए प्रयास किया. मगर ग्राहक मानने को तैयार नहीं थे, सभी को पहले सामान लेने की होड़ थी. सड़कों पर भी भारी संख्या में लोगों की भीड़ नजर आई.

सभी इलाकों में दिखी भीड़

लोगों ने की नियमों की अनदेखी

इन सबके अलावा सब्जी बाजार भी इससे अछूता नहीं रहा. ताजी सब्जी खरीदने के लिए लोग एक साथ भीड़ लगाते नजर आए. ज्यादा भीड़ आसपास के गांवों से गरियाबंद आने वाले लोगों की नजर आई, जो जरूरी सामानों के लिए गरियाबंद पर आश्रित है. बैंक और बाजार-बस स्टैंड कोई भी इलाका भीड़ से अछूता नहीं रहा. इन जगहों पर भी लोगों की भीड़ देखी गई. बैंक अधिकारियों ने भीड़ नियंत्रित करने के लिए अंदर कम लोगों को प्रवेश दिया, जिससे बैंक के बाहर ग्राहक इंतजार करते हुए दिखे.

व्यर्थ में न चला जाए लॉकडाउन

कुल मिलाकर 7 दिन के लॉकडाउन के बाद गुरुवार को उमड़ी भीड़ को देखकर यह चिंता होने लगी है कि लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए 7 दिन के लिए लगाया गया लॉकडाउन कहीं व्यर्थ में न चला जाए और इसका खामियाजा नियमों की अनदेखी करने वालों को न भुगतना पड़ जाएं.