सड़क सुधार की मांग को लेकर समाजसेवी संस्था जनसंगठन के नेतृत्व में किया गया चक्का जाम, जैलगॉव चौक पर जमा हुए सेकड़ो लोग, लगभग 3 घंटे तक थमे रहे वाहनों के पहिये

कलेक्टर मैडम ये रोड बनवा दो


कलेक्टर मैडम यह रोड बनवा दो यहां से आने जाने से हमारी जान को खतरा है जी हां कुछ इसी तरह के लेख के साथ स्कूली छात्र छात्राएं आज सड़क पर बैठे हुए हैं।

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) अजय राय : – दरअसल बद से बदतर हो चुके कटघोरा-कोरबा मार्ग के मरम्मत व सुधार के लिए आज उपनगरीय क्षेत्र दर्री में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए । सड़कों पर लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से जन संगठन द्वारा जेलगांव चौक पर चक्काजाम आंदोलन को अंजाम दिया गया।जन संगठन के संयोजक विशाल केलकर की अगुवाई में इस चक्का जाम को स्थानीय नागरिकों का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ। इस बीच नगर निगम महापौर राज किशोर प्रसाद ,नगर निगम सभापति श्याम सुंदर सोनी दर्री जोन कार्यलय में बैठ कर इस आन्दोल कि सम्पूर्ण जानकरी ली जा रही थी। परंतु चक्काजाम स्थल पर पहुचने में असमर्थता जताई । बावजूद इसके शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित चक्का जाम लगभग 3 घंटे तक जारी रहा ।इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी लोगों ने किया ।वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से नगर पुलिस अधीक्षक दर्री के.एल सिन्हा,दर्री थाना प्रभारी विजय चेलक, कुसमुंडा प्रभारी एस.आर सोनवानी सहित अन्य थानों के प्रभारी के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी की गय। चक्का जाम की जानकारी पाकर प्रशासन की ओर से नायाब तहसीलदार रवि राठौर,व नगर निगम से बतौर प्रतिनिधि दर्री जोन प्रभारी सरकार उपस्थित रहे। जहां समस्त आंदोलनकारियो के समक्ष प्रशासन के प्रतिनिधियों ने 24 घंटे के भीतर ही सड़क सुधार का कार्य आरंभ होने की बात कही। इस दौरान 2 लेन सड़क की चौड़ाई बराबर इस सड़क की मरम्मत की जायेगी।इसके अलावा आंदोलन कर रहे लोगो ने स्ट्रीट लाइट सुचारू रुप से जलने की मांग रखी जिस पर निगम जोन प्रभारी ने जल्द ही एल.ई.डी लाइट लगाने का भरोसा भी जताया।चक्काजाम आंदोलन को सफल बनाने हर आयु वर्ग के लोगो ने अपने सहभागिता दी। इसके अलावा कार्य आरंभ न हो पाने व विलंभ होने की स्तिथि में औऱ भी उग्र आंदोलन व अनिश्चितकालीन चक्का जाम की बात भी कही गयी।बहरहाल चक्काजाम आंदोलन को सफल बनाने प्रमुख रूप से जनसंगठन के संयोजक विशाल केलकर,अमित उपाध्याय, अमिताभ श्रीवास्तव, विकास अग्रवाल, अनिल द्विवेदी,मो.इब्राहिम खान,द्विवेदी जी,मनीष राजवाड़े,अजय राय,धीरेन्द्र कुमार सिंह,आशीष सिंह,संदीप प्रताप,शतीस गौतम,हेमंत साहू,प्रेमलाल साहू,शशि चौकसे व बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

नो एंट्री व कोरबा से कटघोरा के मध्य नवीन सड़क निर्माण के ठेके को लेकर भी चर्चा की गयी


जैलगॉव में आयोजित


चक्काजाम के दौरान सड़क की मरम्मत की मांग कर रहे जन संगठन के द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से सुबह 7:00 से 8:30 वह दोपहर 1:00 से 4:00 तक नो एंट्री की मांग भी प्रशासन से की गयी।


जन संगठन के आंदोलन के फल स्वरुप प्रशासन द्वारा नवीन टू लेन सड़क बनाने की निविदा सितंबर माह तक जारी किये जाने की बात कही, तब तक तत्कालीन तौर पर सड़क की अच्छे से मरम्मत कर सुगम आवागमन हेतु तैयार किया जाएगा

अजय राय की रिपोर्ट…..