स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है.रायपुर मेकाहारा से एक गर्भवती कोरोना पॉजिटिव महिला को बगैर इलाज किए उसके गांव वापस भेज दिया गया है. महिला के घर लौटने से आसपास के लोगों में डर का माहौल है.

अभनपुर/रायपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़): स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां एक गर्भवती कोरोना पॉजिटिव महिला को घर भेज दिया गया है. महिला के घर आने से गांव में डर का माहौल बन गया है.

अभनपुर के पास जौंदा गांव की एक गर्भवती महिला अपने मायके परसदा गई हुई थी, जिसे प्रसव के लिए रायपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच करने पर महिला कोरोना संक्रमित पाई गई थी. जिला अस्पताल से महिला को मेकाहारा भेज दिया गया. जहां स्वास्थ्य विभाग की बड़ा लापरवाही सामने आई है. महिला को वहां मौजूद डॉक्टर ने बगैर जांच के वापस घर भेज दिया. महिला को 14 दिन क्वॉरेंटाइन में रखे बगैर 102 एंबुलेंस के जरिए महिला के ससुराल जौंदा भेज दिया गया.

ग्रामीणों में डर का माहौल

महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बगैर इलाज के और 14 दिन क्वॉरेंटाइन किए उसे घर भेज दिया गया. महिला के घर लौटने से ग्रामीणों में डर का माहौल पैदा हो गया है. ग्रामीणों ने क्षेत्र के अधिकारियों को इस बात की सूचना फोन पर दी, जिसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने अब तक इस मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की है. वही शासन के बनाए कंटेनमेंट जोन को हटाने पर ग्रामीण बवाल कर रहे हैं.

बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. राजधानी रायपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3 हजार के करीब पहुंचने वाला है. रायपुर में एक्टिव केस की संख्या 1500 से ज्यादा हो चुकी है. ऐसे में राजधानी समेत आसपास के क्षेत्र के लोगों में डर पैदा होने लगा है. इस स्थिति में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही ग्रामीणों को और डरा रही है.