स्वतंत्रता दिवस पर भी सियासत. केंद्र सरकार पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का हमला

रायपुर ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) साकेत : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आए दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर रहते हैं. आज भी स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान भी बघेल केंद्र की भाजपा सरकार पर तंज कसने से नहीं चूके. मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण के दौरान केंद्र सरकार और बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘तेंदूपत्ता संग्राहकों की बीमा योजना बंद करके अगर कोई यह सोचता है कि वह आपकी प्रगति के रास्ते बंद कर देगा, तो यह मुगालता भी हमने समाप्त कर दिया है’.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण किया और प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. इसी बीच मुख्यमंत्री ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला भी बोला.

सीएम ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ,’वन अंचलों में रहने वाले हमारे आदिवासी भाई-बहनों, मुझे यह कहते हुए खुशी है कि आपके क्षेत्रों में अब आपके मन मुताबिक विकास की बयार बहने लगी है. तेंदूपत्ता संग्राहकों की बीमा योजना बंद करके अगर कोई यह सोचता है कि वह आपकी प्रगति के रास्ते बंद कर देगा, तो यह मुगालता भी हमने समाप्त कर दिया है.’ उन्होंने आगे कहा,’हमने “शहीद महेन्द्र कर्मा तेंदूपत्ता संग्राहक सामाजिक सुरक्षा योजना” शुरू कर दी है, जिसमें न तो कोई प्रीमियम भरना पड़ेगा और न ही दावों के भुगतान के लिए कई महीनों का दुखदायी इंतजार सहना पड़ेगा. इसके साथ ही हमने 7 के स्थान पर 31 वनोपजों की समर्थन मूल्य पर खरीदी शुरू कर दी है, जो लाखों परिवारों के जीवन का आधार बनेगा’.