सेंट्रल छत्तीसगढ़ दिनभर की बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर

सेंट्रल छत्तीसगढ़ की ताजा बुलेटिन ( ब्यूरो रिपोर्ट सेंट्रल छत्तीसगढ़)

  • मुख्यमंतरी भूपेश बघेल करेंगे ठोस अपशिष्ट प्रसंस्करण का लोकार्पण

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर में निवनिर्मित ठोस अपशिष्ट प्रसंस्करण एवं निपटान संयंत्र का ई-लोकार्पण करेंगे. सीएम भूपेश अपने निवास कार्यालय से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये संयंत्र का लोकार्पण करेंगे.

news today 24 june

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

  • बोर्ड परीक्षा को लेकर MHRD की बैठक

आज केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय लंबित पड़े बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहा है. मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) को बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में अपना फैसला 25 जून को उच्चतम न्यायालय में प्रस्तुत करना है. इसी संबंध में मंत्रालय में आज अहम बैठक की जा रही है.

news today 24 june

मानव संसाधन विकास मंत्रालय की बैठक

  • सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे का दौरा

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे अपने लद्दाख दौरे के दूसरे दिन लेह में ही रहेंगे. यहां वे सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे. इसके अलावा वे जमीनी स्तर पर स्थिति का भी जायजा लेंगे.

news today 24 june

सेना प्रमुख मनोज नरवणे

  • पासपोर्ट सेवा दिवस पर होगा भव्य कार्यक्रम

आज पासपोर्ट सेवा दिवस मनाया जा रहा है. इस संबंध में एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है. कार्यक्रम में विदेश मंत्री एस. जयशंकर मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम को विदेश मंत्रालय के यू-ट्यूब चैनल के साथ ईटीवी भारत पर लाइव देखा जा सकता है. 24 जून 1967 को पासपोर्ट अधिनियम लागू हुआ था. इसी मौकेपर आज यह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

news today 24 june

एस. जयशंकर, विदेश मंत्री

  • विक्ट्री परेड की 75वीं वर्षगांठ, शामिल होंगे राजनाथ

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विक्ट्री परेड की 75वीं वर्षगांठ पर मॉस्को के रेड स्‍क्‍वायर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस परेड में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ रूस और चीन के रक्षा मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

news today 24 june

राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

  • मध्य प्रदेश कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस आज पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन करेगी. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस आंदोलन के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है. विरोध-प्रदर्शन में कांग्रेस के सभी शीर्ष नेता अलग-अलग शहरों में इसका नेतृत्व करेंगे.

news today 24 june

कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश

  • कोरोना संकट के बीच खुलेंगे सरकारी स्कूल

राजस्थान में कोरोना संकट के बीच आज से सभी सरकारी स्कूल खोले जा रहे हैं. हालांकि, इस दौरान केवल शिक्षक ही स्कूल जाएंगे. आज से शिक्षकों का ग्रीष्मकालीन अवकाश खत्म हो रहा है. आज से सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक शिक्षकों को उपस्थिति देनी होगी.

  • गृह रक्षा निदेशालय भवन का शिलन्यास

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जयपुर में बनने वाले गृह रक्षा निदेशालय के नए भवन का शिलान्यास करेंगे. इस दौरान उनके साथ राजस्थान के तमाम मंत्री नेता भी मौजूद रहेंगे.

news today 24 june

अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री, राजस्थान

  • मजदूरों पर सुनवाई कर सकता है दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली के आजादपुर मंडी के आसपास फंसे मजदूरों को लेकर आज दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई कर सकता है.

  • पुरी में कर्फ्यू

जगन्नाथ पुरी में रथ यात्रा को सुरक्षित तरीके से आयोजित करने के लिए शहर में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई गई है. इसे देखते हुए आज दोपहर 2 बजे तक पुरी में सभी गतिविधियों पर रोक लगाई गई है. दोपहर 2 बजे तक पुरी में बंद का ऐलान किया गया है.

news today 24 june

पूरी