सेंट्रल छत्तीसगढ़ आज दिनभर की बनी रहेगी बड़ी खबरों पर नजर


सेंट्रल छत्तीसगढ़ आज दिनभर की बनी रहेगी बड़ी खबरों पर नजर
ब्यूरो रिपोर्ट (सेंट्रल छत्तीसगढ़)

छत्तीसगढ़ व्यापम में अब 30 जून तक कर सकेंगे आवेदन

छत्तीसगढ़ व्यापम की प्रवेश परीक्षाओं में 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. लॉकडाउन के कारण प्रदेश के अभ्यर्थी छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा आयोजित की जाने वाली सभी प्रवेश परीक्षाओं पीईटी, पीपीएचटी, पीपीटी, प्रीएमसीए, पीएटी, प्रीडीएलएड, प्रीबीएबीएड/बीएससीएड, प्रीबीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग का ऑनलाइन आवेदन नहीं भर पाए थे. इन प्रवेश परीक्षाओं की ऑनलाइन आवेदन भरने की तिथि समाप्त हो चुकी है. छत्तीसगढ़ व्यापम ने छात्र हित को ध्यान में रखते हुए सभी प्रवेश परीक्षाओं के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन की सुविधा अभ्यर्थियों के लिए 30 जून तक कर दी है.

big-national-news-and-programs-of-25-june

छत्तीसगढ़ व्यापम में अब 30 जून तक कर सकेंगे आवेदन

धान संग्रहण केन्द्रों में आज से चबूतरा निर्माण शुरू

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर धान संगहण केन्द्रों में चबूतरा निर्माण का सिलसिला शुरू हो गया है. संग्रहण केन्द्रों में चबूतरा बन जाने से आगामी धान खरीदी सीजन में किसानों का खराब नहीं होगा. कबीरधाम जिले में भी 4 करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से विभिन्न धान संग्रहण केन्द्रों में 215 नए चबूतरों का निर्माण शुरू होगा.

big-national-news-and-programs-of-25-june

धान संग्रहण केन्द्रों में आज से होगा चबूतरा निर्माण शुरू

अब गौठानों में होगा फलदार पौधों का रोपण

छत्तीसगढ़ में चलाए जा रहे वृक्षारोपण अभियान के तहत बड़े पैमाने पर फल और छायादार पौधे लगाए जाएंगे. इससे पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सकारात्मक कार्य होगा. वृक्षारोपण से ग्रामीणों को रोजगार भी मिलेगा. इस कड़ी में जांजगीर-चांपा के बीस किलोमीटर लंबे नहर मार्ग में आज से छायादार पौधे लगाए जाएंगे. जिले के सभी गौठानों में फलदार पौधों का रोपण किया जाएगा. मनरेगा के तहत 8 लाख 73 हजार फल और छायादार पौधे तैयार किए गए हैं.

big-national-news-and-programs-of-25-june

अब गौठानों में होगा फलदार पौधों का रोपण

आज CBSE बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला

आज CBSE बोर्ड परीक्षाएं रद्द होंगी या नहीं, इसे लेकर कोर्ट से अंतिम फैसला आएगा. सीबीएसई और आईसीएसई की लंबित बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी. कोर्ट में कुछ अभ‍िभावकों ने बची हुई परीक्षाएं रद्द करने की मांग की थी.

गडकरी जनसंवाद रैली को करेंगे संबोधित

आज नितिन गडकरी शाम 5.30 बजे पश्चिमी महाराष्ट्र में जनसंवाद रैली को संबोधित करेंगे. नितिन गडकरी मोदी सरकार की एक साल की उपलब्धियों पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

Gadkari will address public rally

गडकरी जनसंवाद रैली को करेंगे संबोधित

आज भूमि सुधार को लेकर वेबिनार का आयोजन

कृषि क्षेत्र में लाए गए भूमि सुधार को लेकर वेबिनार और एग्री बाजार का आयोजन किया गया है. कृषि मंत्रालय के चार सचिव भूमि सुधार के महत्व और निवेश के अवसर के मद्देनजर वेबिनार कार्यक्रम में शामिल होंगे.

आज देशभर में NSUI का विरोध-प्रदर्शन

देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. बढ़ते तेल के दामों को लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. आज NSUI कार्यकर्ता दिल्ली समेत कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. एनएसयूआई के कार्यकर्ता ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में भी प्रदर्शन करेंगे.

विदेश दौरे से लौटेंगे केंद्रीय रक्षा मंत्री

आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने रूस दौरे से वापस लौटेंगे. राजनाथ सिंह रूसी सेना के विजय दिवस समारोह में हिस्सा लेने गए थे. उन्होंने रूस और चीन के अपने समकक्षों के साथ मुलाकात की है.

big-national-news-and-programs-of-25-june

आज विदेश दौरे से लौटेंगे केंद्रीय रक्षा मंत्री

दिल्ली एम्स में आज से शुरू होगी ओपीडी सेवा

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पिछले कई दिनों से बंद दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ओपीडी सेवा 25 जून से शुरू की जा रही है. जानकारी के मुताबिक एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने चरणबद्ध तरीके से ओपीडी सेवा शुरू करने की अनुमति दे दी है. पहले चरण में पुराने मरीजों को राहत मिलेगी. वह इस सेवा का लाभ उठा पाएंगे.

big-national-news-and-programs-of-25-june

दिल्ली एम्स में आज से शुरू होगी ओपीडी सेवा

उत्तराखंड में आज से चलेंगी रोडवेज बसें

उत्तराखंड में आज से रोडवेज बसें सड़कों पर दौड़ेंगी. रोडवेज बोर्ड ने सीमित संख्या में बसों के संचालन की अनुमति दे दी है. सरकार के फैसले के अनुसार किराया दोगुना ही रहेगा. इसके साथ ही रोडवेजकर्मियों के लिए आयुष्मान स्वास्थ्य योजना लागू करने को भी हरी झंडी दे दी गई है. मंगलवार को रोडवेज की बहुप्रतीक्षित बैठक में यह निर्णय किया गया है.