सूरजपुर: NHM संघ के कर्मचारियों ने रंगोली बनाकर जताया विरोध, सरकार के खिलाफ लगाए जमकर नारे..

सूरजपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ) शांतनु सिंह : जिले में NHM संघ का अनिश्चितकालीन आंदोलन सातवें दिन भी जारी रहा. जहां नियमितीकरण के लिए एक सूत्रीय मांग को लेकर संविदा स्वास्थ्यकर्मी 19 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों के लिए दीप प्रज्वलित कर प्रदेश सरकार को अपनी मांगों को पूरी कराने के लिए आह्वान किया.

बीते दिनों जिले के 448 एनएचएम संविदा स्वास्थ्यकर्मियों में से 10 कर्मचारियों पर जिला अस्पताल पहुंचे थे. जहां 10 संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि CMHO डॉ. आरएस सिंह को सामूहिक इस्तीफा देने इकट्ठा हुए, तो सीएमएचओ ने 10 कर्मचारियों के बर्खास्तगी का आदेश थमा दिया और सामूहिक इस्तीफा के लिए सभी कर्मचारियों को उनका आईडी और पासवर्ड लाने को कहा. जिससे उनके जगह पर वैकल्पिक व्यवस्था हो सके.

Indefinite movement of NHM Union in surajpur

रंगोली बनाकर जताया विरोध


कर्मचारियों ने बर्खास्तगी आदेश की प्रतियां जला दी

कर्मचारियों ने नकारात्मक कार्रवाई करते हुए बर्खास्तगी आदेश की प्रतियां वहीं जला दी थी और सरकार विरोधी नारे भी लगाए. प्रदर्शनकारी ने कहा कि इस छोटी-मोटी कार्रवाई से हम डरने वाले नहीं है. इसी कड़ी में अब संविदा स्वास्थ्यकर्मी अलग-अलग तरह के आंदोलन से सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं.