सूरजपुर: स्वास्थ विभाग का बड़ा कारनामा, बिना जांच बता दिया कोरोना पॉजिटिव..


सूरजपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) शांतनु सिंह : 
छत्तीसगढ़ में कोरोना का रफ्तार बढ़ते जा रहा है, जिसपर ब्रेक लगाने की कवायद जारी है, लेकिन इसी बीच सूरजपुर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां स्वास्थ्य विभाग ने एक युवक को बिना कोरोना जांच के पॉजिटिव बता दिया है. युवक ने आरोप लगाया है कि उसने आजतक कोरोना जांच के लिए कोई सैंपल नहीं दिया, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने उसे कोरोना संक्रमित बता दिया है.

जानकारी के मुताबिक 30 अगस्त को बिश्रामपुर माइनस कॉलोनी में 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसमें विश्रामपुर नगर पंचायत के अध्यक्ष सहित पूर्व अध्यक्ष भी शामिल हैं. वहीं 20 लोगों की सूची में राजकुमार यादव की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसपर युवक का कहना है कि वो कोरोना टेस्ट नहीं कराया है. उसे यह भी नहीं मालूम कि कोरोना टेस्ट होता कैसे है, फिर भी स्वास्थ्य विभाग ने उसे कोरोना संक्रमित मरीजों की लिस्ट में शामिल कर दिया है.

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की बात पर CMHO डॉ. आरएस सिंह ने कहा कि वह लड़का झूठ बोल रहा है. उसका सैंपल लिया गया था. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल को टेस्ट के लिए भेजा था. कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक को कोविड-19 अस्पताल में भेजा गया है.

शांतनु सिंह की रिपोर्ट..!