सूरजपुर में टोटल लॉकडाउन लगाया गया, पूरे जिले को कन्टेनमेंट जोन और 1 अक्टूबर तक लॉकडाउन घोषित किया गया है, इस दौरान लोगों से घरों मे रहने की अपील की गई..

सूरजपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) शांतनु सिंह : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कई जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं सूरजपुर में भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए बीती रात 9 बजे से पूरे जिले को कन्टेनमेंट जोन और 1 अक्टूबर तक लॉकडाउन घोषित किया गया है.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों को देखते हुए कलेक्टर ने सख्त निर्देश दिए हैं. अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाए बंद रहेंगी. वहीं पेट्रोल-डीजल भी शासकीय कार्यों में लगे वाहनों को ही दिया जाएगा. लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है. नियमों का उल्लंघन और बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं नगर पंचायत भटगांव के अध्यक्ष ने भी लोगों से पेनिक न होने की अपील की है.

619 मरीजों का इलाज जारी

उन्होंने किसी भी आवश्यक्ता सेवाओं के लिए सभी वार्डों के पार्षदों के माध्यम से चर्चा कर निराकरण करने की अपील की है. बता दें कि सूरजपुर जिले मे अब तक 1226 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जिनमें 601 मरीज ठीक हो गए हैं, वहीं 619 मरीजों का इलाज जारी है. कोरोना से अब तक 6 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. छत्तीसगढ़ में कोरोना के टोटल केस 90 हजार 917 हो चुके हैं.

अब तक के आंकड़े

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. मंगलवार को प्रदेश में 2 हजार 736 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 90 हजार 917 पहुंच गई है. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 38 हजार 198 है. मंगलवार को 28 कोरोना संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई है. प्रदेश में अब तक 718 मरीजों की मौत हो चुकी है.