सूरजपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच होम आइसोलेशन में 6 हजार से ज्यादा मरीज हुवे स्वस्थ..

सूरजपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत की खबर सामने आयी है. जिले में बीते 24 घंटों में 295 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. 350 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जिले में अब तक कुल 117 मौत हो चुकी है. एक्टिव मरीजों की संख्या 3060 है. सभी मरीजों का जिले के कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन में इलाज जारी है. स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि होम आइसोलेशन में रहते हुए 6 हजार 660 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

सूरजपुर सीएमएचओ

जिले में कोरोना संक्रमण के रोकने के लिए 13 अप्रैल से लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन 5 मई तक जारी रहेगा. लॉकडाउन के बाद भी कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जिले में वैक्सीनेशन का काम भी शुरू हो गया है. अब तक 56 हजार 948 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. जिले के CMHO ने जानकारी दी है. होम आइसोलेशन में रहते हुए 6 हजार 660 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. 2 हजार 501 एक्टिव हैं जिनकी मॉनिटरिंग की जा रही है.

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इस बीच लोग स्वस्थ भी तेजी से हो रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग कोरोना का इलाज करने के साथ ही वैक्सीनेशन के काम में भी जुटा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग कोविड मरीजों की संख्या के अनुसार स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ा रहा है. अधिकारी लगातार लोगों से कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील कर रहे हैं.

वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत

2 मई से 18+ लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. पुराने अस्पताल को वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है. टीकाकरण अभियान की शुरुआत में अंत्योदय हितग्राहियों को वैक्सीन लगायी गई. अभियान की शुरुआत नगर पालिका अध्यक्ष केके अग्रवाल ने की.