सूरजपुर मनरेगा के तहत खोदे जा रहे कुए की मिट्टी धसी, तीन मजदूर दबे..

सूरजपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): भैयाथान इलाके के धड़सेरी गांव में मनरेगा के तहत खोदे जा रहे कुएं के एकाएक धंस जाने से बड़ा हादसा हो गया. मिट्टी धंसने से तीन मजदूर दब गए हैं. हादसा शनिवार की शाम लगभग पांच बजे हुआ. धड़सेरी गांव में एक सार्वजनिक कुआं खोदा जा रहा है.जहां 13 मजदूर काम कर रहे थे. इनमें से 6 मजदूर कुएं में नीचे थे, जबकि सात मजदूर कुएं के ऊपर काम कर रहे थे. करीब पांच बजे एकाएक कुएं की मिट्टी भरभरा कर धंस गई.

कुएं की मिट्टी धंसने से तीन मजदूर दबे

तीन मजदूर किसी तरह से कुएं से निकलने में सफल रहे. जबकि तीन मजदूर मिट्टी में दब गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर ने अंबिकापुर की SDLF की टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया है. साथ ही SECL की आपदा प्रबंधन टीम को भी मौके के लिए रवाना कर दिया है. SDM और पुलिस की टीम समेत कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. सूरजपुर कलेक्टर गौरव सिंह ने बताया की हमारी पहली प्राथमिकता दबे हुए मजदूरों को बचाना है. उसके बाद जांच की जाएगी और दोषियों पर कारवाई की जाएगी.

मनरेगा के तहत काम काज के दौरान कई बार हादसे हो जाते हैं. इसलिए इस तरह के जोखिम भरे काम में एहतियात बरतने की जरूरत है. अगर कुआं खुदाई से पहले सभी इंतजाम कर लिए जाते तो यह हादसा नहीं होता. अब देखना होगा की इस मामले में किन लोगों पर कार्रवाई होती है.