सूरजपुर थाना पुलिस ने 24 अगस्त को एक महिला की हत्या के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया, जिसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया.

सूरजपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) शातंनु सिंह : जिले की सूरजपुर थाना पुलिस ने 24 अगस्त को एक महिला की मौत का खुलासा किया है. पुलिस ने केस में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार को दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जिसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया.

जानकारी के मुताबिक, जिले के ग्राम सलका निवासी जगमोहन सिंह ने 24 अगस्त को अपनी मां की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया था कि उनकी मां फगुनी बाई और पिता सुखलाल सिंह सलका-चारपारा के नए घर में रहते थे, जहां सुबह 8 बजे वे बेलटिकरी काम करने गए थे. दोपहर 1 बजे उसके भाई रामनाथ ने फोन करके बताया कि रात में किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी मां पर हमला कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर जाकर देखा, तो उसकी मां मृत अवस्था में पड़ी थी.

Murder of woman in Surajpur

हत्या के आरोपी गिरफ्तार

पूछताछ के बाद कबूल किया गुनाह

युवक की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी का मृतका से जमीन विवाद था. 24 अगस्त को आरोपी सुरेन्द्र सिंह एक अन्य व्यक्ति के साथ मृतका के घर की तरफ गया था. पुलिस ने शक के आधार पर सुरेंद्र सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें उसने हत्या करना कबूल कर लिया.

जमीन विवाद की वजह से किया हत्या

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसके पिता ने मृतका के पति सुखलाल को जमीन और बाड़ी मौखिक तौर पर दान में दिया था. जमीन पर सुखलाल ने 2 मकान बनाए थे और शेष जमीन पर कृषि कार्य करता था. उन्होंने बताया कि मृतका का पति उस जमीन को अपने कब्जे में लेना चाहता था. जमीन को लेकर आए दिन फगुनी बाई उसके साथ गालीगलौज करती थी. आरोपी ने बताया कि 24 अगस्त को उसने अपने साथी हरण सिंह के साथ मिलकर फगुनी बाई की हत्या कर दी.

आरोपियों को भेजा गया जेल

इसके बाद पुलिस ने मामले में ग्राम सलका-चारपारा के रहने वाले सुरेन्द्र सिंह और हरण सिंह उर्फ लल्लू को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया, जिसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया.