सूरजपुर: टोटल लॉकडाउन की तैयारी, पेट्रोलपम्प मे उमड़ी लोगो की भीड़..

सूरजपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ) साकेत वर्मा : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर जिले में 22 सितंबर की रात 9 बजे से लेकर 1 अक्टूबर तक टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाओं को प्रतिबंध किया जाएगा. ताकि कोरोना वायरस के बढ़ते चैन को तोड़ा जा सके. ऐसे में इस बार के टोटल लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल पंप भी बंद रहेंगे. केवल शासकीय कार्यों में लगे वाहनों को पेट्रोल देने का आदेश जारी किया गया है. जिसके बाद से जिले के पेट्रोल पंपों में पेट्रोल डीजल के लिए लोगों की भीड़ बनी हुई है.

सरकारी आदेश के मुताबिक अब पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा केवल शासकीय वाहन या शासकीय कार्य में प्रयुक्त वाहन, मेडिकल इमरजेंसी से संबंधित निजी वाहन, एंबुलेंस को ही पेट्रोल-डीजल दने की अनुमति है. 8 दिन के लिए लगने वाले लॉकडाउन के कारण लोग सोमवार से ही पेट्रोल और डीजल के लिए पेट्रोल पंपों में पहुंच गए और अपने वाहनों की टंकी फुल करा रहे हैं. जिसके कारण सूरजपुर जिले के विभिन्न पेट्रोल पंप पर लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली.

राजधानी रायपुर में भी कोरोना के लगातार बढ़ते केसों को देखते हुए एक बार फिर से लॉकडाउन का एलान किया गया है. रायपुर में 21 सितंबर से लॉकडाउन लग चुका है. 21 सितंबर की रात 9 बजे से 28 सितंबर तक राजधानी रायपुर में टोटल लॉकडाउन रहेगा. जिले में कोरोना के हालात को देखते हुए इसे आगे बढ़ाने का निर्णय लिया भी जा सकता है.