सूरजपुर क्लेक्टत थप्पड़ कांड की जांच करने पहुंची सरगुजा कमिश्नर जिनेविवा किंडो.

सूरजपुर सेंट्रल छत्तीसगढ़): पूर्व कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा नाबालिग लड़के को डंडे से मारने और युवक को थप्पड़ मारने की घटना की जांच करने लिए सरगुजा संभाग की कमिश्नर जिनेविवा किंडो सर्किट हाउस पहुंची. कमिश्नर ने यहां पीड़ित नाबालिग और युवक से करीब आधे घंटे तक पूछताछ के बाद दोनों का बयान लिया. कमिश्नर ने मीडिया से दूरी बनाए रखी है. कमिश्नर का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. राज्य सरकार को जल्द ही जांच रिपोर्ट सौंप दी जाएगी.

मामले की जांच करने पहुंची कमिश्नर

सूरजपुर के पूर्व कलेक्टर रणबीर शर्मा का एक युवक को थप्पड़ मारने और मोबाइल तोड़ने का वीडियो सामने आने के बाद मामला गरम हो गया था. ये बात सीएम तक पहुंच गई थी. जिसके बाद सीएम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए कलेक्टर को मंत्रालय में बुला लिया था. उसी दिन कलेक्टर ने 13 साल के एक नाबालिग को भी बुरी तरह से पीटा था. जिसकी शिकायत नाबालिग के परिजनों ने कोतवाली थाने में दी थी.

कलेक्टर थप्पड़ कांड

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में कुर्सी और पावर की एक अलग ही हनक देखने को मिली थी. जिले के कलेक्टर भूल गए कि वो जनता के सेवक हैं न कि राजा. पावर की हनक कलेक्टर साहब पर कुछ ऐसी चढ़ी कि एक युवक को खुद तो थप्पड़ जड़े ही, पुलिस वालों को भी डंडे बरसाने के आदेश दे दिए. युवक की गलती बस इतनी थी कि वो लॉकडाउन में दवा लेने निकल गया था. जबकि जिले में दवा दुकानें खोलने की अनुमति भी खुद कलेक्टर साहब ने ही दिए हैं.

युवक की किसी ने नहीं सुनी

इस बीच युवक चिल्लाकर बोलते रहा कि वो टेस्ट कराने और दवा लेने के लिए बाहर निकला है . युवक ने एक पर्ची भी निकाल कर दिखाया, लेकिन कलेक्टर के आदेश और पावर के नशे में चूर जवानों ने पर्ची देखने की जहमत तक नहीं उठाई. इतना ही नहीं कलेक्टर ने युवक पर FIR के भी आदेश दे दिए.

वीडियो वायरल होने के बाद मांगी माफी

इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हो गया. वायरल वीडियो में दूसरे लोगों पर भी कलेक्टर डंडे बरसाने के आदेश देते हुए दिख रहे हैं. कई लोगों से उठक-बैठक कराते भी दिखे. इधर, पीड़ित युवक और उसके परिजन कलेक्टर के इस हरकत से बेहद व्यथित हुए. सोशल मीडिया के माध्यम से संभाग के कमिश्नर से शिकायत करने की भी बात की गई. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने एक वीडियो जारी कर पीड़ित परिवार से माफी मांगी थी.

मुख्यमंत्री ने दिए थे कार्रवाई के निर्देश

कलेक्टर रणबीर शर्मा की बदतमीजी के वायरल वीडियो पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संज्ञान लिया. सीएम ने कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश जारी कर दिया. सीएम ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई भी बदतमीजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट किया था कि ‘सोशल मीडिया के जरिए सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है. यह बेहद दुखद और निंदनीय है. छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं. किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है. इस घटना से क्षुब्ध हूं. मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं.