सूरजपुर के ग्राम पंचायत बरपटीया में खराब ट्रांसफार्मर से ग्रामीण आक्रोशित हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत विभाग ने खराब ट्रांसफार्मर गांव में लगाया है, जो आजतक चालू ही नहीं हुआ है. जिसे सुधार करने की मांग कई बार की जा चुकी है, लेकिन 2 साल से आश्वासन मिल रहा है.

सूरजपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) शांतनु सिंह : प्रतापपुर विकासखंड के बरपटीया ग्राम पंचायत में खराब ट्रांसफार्मर की वजह से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं. जिम्मेदारों को इससे अवगत कराने के बावजूद अभी तक कोई सुध लेने नहीं पहुंचा है.

दो साल पहले विद्युत विभाग ने ग्राम बरपटीया में ट्रांसफार्मर लगाया था. ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत विभाग ने जो ट्रांसफार्मर लगाया गया है, वो पहले से ही खराब और पुराना है. ग्रामीणों का कहना है कि ट्रांसफार्मर लगाने के समय से ही चालू नहीं हुआ, और आजतक कोई जिम्मेदार इसे देखने नहीं आया है.

दो साल से सिर्फ आश्वासन

ट्रांसफार्मर के लिए ग्रामीणों ने कई बार आवेदन दिया है. साथ ही विद्युत विभाग के बड़े अधिकारियों को इसके बारे में अवगत कराया गया, लेकिन बार-बार विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों ने सिर्फ आश्वासन दिया है.

बरपटीया गांव जंगल से लगा हुआ है और यहां हमेशा हाथियों का बसेरा रहता है, जो आए दिन फसलों को नुकसान पहुंचाते रहते हैं, जिससे ग्रामीणों में हमेशा दहशत और खतरा बना रहता है. इसके अलावा बरसात के कारण सांप सहित अन्य कई जहरीले कीड़े काटने का डर भी बना रहता है.

ग्रामीणों की समस्या का समाधान

विभाग की लापरवाही और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. अब देखना ये होगा कि बिजली विभाग अपनी लापरवाही बरकरार रखता है या फिर आश्वासन के बजाय ग्रामीणों की समस्या को खत्म करता है.

सूरजपुर से शांतनु सिंह की रिपोर्ट…..।