सुकमा :IED ब्लास्ट में कोबरा बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद साथ ही हालत स्थिर.

सुकमा (सेंट्रल छत्तीसगढ़):– शनिवार को देर रात हुए IED ब्लास्ट में CRPF के कोबरा 206 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद हो गए हैं. घटना रात लगभग साढ़े 8 बजे चिंतागुफा थाना, अरबराज मेट्टा पहाड़ियों की है. आईईडी ब्लास्ट में में सेकेंड इन कमांड दिनेश सिंह और असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव सहित 206 कोबरा के आठ जवान घायल हो गए.मौके से सभी घायलों को तुरंत चिंतलनार फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया. बाद में रात में सभी 08 घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया.

assistant-commandant-of-cobra-battalion-nitin-bhalerao-martyred-in-ied-blast-in-sukma

रायपुर में चल रहा जवान का इलाज

इलाज के दौरान नितिन भालेराव ने ली अंतिम सांस

इलाज के दौरान असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद हो गए. उन्होंने रायपुर में आज सुबह लगभग साढ़े 3 बजे अंतिम सांस ली. शहीद नितिन भालेराव नासिक,महाराष्ट्र के मूल निवासी थे. रायपुर में इलाज करा रहे बाकी 7 घायलों की हालत स्थिर है. खबर की पुष्टि बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने की है.

दो IED ब्लास्टसुकमा में IED ब्लास्ट में जवान घायल

शनिवार करीब रात 8.30 बजे जिले के ताड़मेटला इलाके में दो आईईडी ब्लास्ट हुए. जिसके बाद देर रात हेलीकॉप्टर की मदद से घायल 5 जवानों को रायपुर रेफर किया गया. साथ ही 2 जवानों का इलाज बुर्कापाल कैंप में जारी है.

माना के चौथी बटालियन परेड ग्राउंड में शहीद असिसटेंट कमांडेंट नितिन भालेराव को अंतिम सलामी दी जाएगी. जिसमें राज्यपाल, सीएम, डीजीपी समेत सीआरपीएफ के अधिकारी शामिल होंगे. सलामी के बाद मुंबई की रेगुलर फ्लाइट से पार्थिव शरीर गृहग्राम भेजा जाएगा.

कैंप से 6 किलोमीटर दूर हुआ ब्लास्ट

नक्सलियों ने सुकमा के चिंतलनार कैंप से 6 किलोमीटर की दूरी पर IED लगा रखा था. घटना में घायल सभी जवान CRPF 206 कोबरा बटालियन के जवान है.

सुकमा में बढ़ रही नक्सल घटनाएं

सुकमा में नक्सल घटनाएं दोबारा बढ़ने लगी है. नक्सली लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. हाल के दिनों में नक्सलियों ने दोबारा अपने आंतक से सुकमा को डराया है. 21 नवंबर को नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर दो ग्रामीणों की हत्या कर दी थी. नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर दोनों युवकों को मौत के घाट उतार दिया था. दोनों युवक कोंटा थाना क्षेत्र के रहने वाले थे. नक्सलियों ने 17 नवंबर की देर रात दोनों युवकों को घर से अगवा कर लिया और दूसरे दिन गांव में जनअदालत लगाकर उनकी हत्या कर दी. जिसके बाद से सुरक्षा बल भी सतर्क हो गए थे.